UP में कांग्रेस को मजबूत विकल्प बनाने की कोशिश, हर गांव में खड़ा होगा संगठन: प्रियंका

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 08:07 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में वह पार्टी को मजबूत विकल्प बनाने के लिए प्रयासरत हैं और इस साल के आखिर तक राज्य के हर गांव में संगठन खड़ा हो जाने की उम्मीद है। उन्होंने बातचीत में कहा कोशिश यह है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस एक मजबूत विकल्प बने। पिछले एक साल में हमने कई मुद्दे उठाए हैं। जहां-जहां अन्याय हुए, वहां गए और आंदोलन किए। यह एक पक्ष है। हमने हमेशा यही कहा है कि जब तक जमीन पर मजबूत कार्यकर्ता नहीं हैं, तब तक चुनाव लडऩा मुश्किल होता है।

उन्होंने कहा कि हम इन कार्यक्रमों के साथ संगठन को मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा,हमारी आशा है कि दिसंबर के आखिर तक हर गांव में हमारे कार्यकर्ता खड़े हो जाएं। इसके बाद 2021 में हम एक मजबूत संगठन के साथ आगे बढ़ेंगे। राज्य में कांग्रेस कार्यकारिणी को छोटा करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा,पहले जो कार्यकारिणी थी वो निष्क्रिय हो गई थी। हमने इसे छोटा इसलिए बनाया ताकि काम बंटे, सबकी जिम्मेदारी हो, जवाबदेही हो अब ज्यादा काम हो रहा है।

उत्तर प्रदेश में रहकर काम करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश की राजनीति नहीं चल सकती, इसलिए उनके सारे प्रयास उत्तर प्रदेश आधारित हैं। इस सवाल पर कि क्या वह प्रदेश में मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगी तो प्रियंका ने कहा कि जब इस बारे में कोई फैसला होगा तो पता चल जाएगा।

राहुल गांधी के फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने की संभावना पर प्रियंका ने कहा कि इस संदर्भ में उनसे ही पूछा जाना चाहिए। हाथरस और उत्तर प्रदेश में महिला विरोधी कई अन्य घटनाओं का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव ने कहा उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर बहुत ज्यादा अत्याचार हो रहा है। इस बीच, महिला के चरित्र पर सवाल उठाना बहुत बुरा है। देश की हर महिला को इसके खिलाफ आवाज़ उठानी चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static