Dengue के बढ़ते कहर से लखनऊ में हुई आठवीं मौत, आंकड़े छिपाने में लगा स्वास्थ्य विभाग

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 04:58 PM (IST)

लखनऊः जिले में डेंगू से मौत होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी के चलते शुक्रवार देर रात को निजी अस्पताल में भर्ती एक और युवक की डेंगू से मौत हो गई। वहीं, जिले में डेंगू से यह आठवीं मौत हुई है जबकि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक यह तीसरी मौत है। इससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि प्रशासन आंकडें छुपाने में लगा हुआ है। साथ ही इससे विभाग में खलबली मची है।

दरअसल मोहनलालगंज के निवासी फहीम कुरैशी (30) को करीब डेढ़ हफ्ते से बुखार हो रहा था। जिसके बाद परिजनों ने उसे इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। जिसकी बीती रात 16 नवंबर को अचानक हालत खराब हो गई। जिसके बाद परिजनों ने उसे गोमतीनगर स्थित नोवा हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वहीं, डॉक्टर शशांक दीक्षित ने बताया कि मरीज की प्लेटलेट्स करीब 28 हजार बची थी और मल्टीपल ब्लीडिंग हो रही थी। जिसके बाद हालत को गंभीर देखते हुए मरीज को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। जहां शनिवार देर रात उसकी मौत हो गई।

वहीं, एक तरफ जिले में डेंगू से यह आठवीं मौत हो गई है और दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अफसर हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिले में यह डेंगू से तीसरी मौत है। जिससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि स्वास्थ्य विभाग आंकड़े छुवाने में लगा हुआ है। वहीं, सीएमओ का कहना है मरीज के मौत की डेथ आडिट कराई जाएगी। डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि मामूली बुखार को भी नजरअंदाज ना करे और अपने पास ही अच्छे अस्पताल में जाकर इसकी जांच करवाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static