लोकसभा चुनाव रिजल्ट: शुरुआती चरणों में यादव कुनबे के लिए कहीं खुशी, कहीं गम

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 02:59 PM (IST)

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक परिवार यानी यादव कुनबे के लिए लोकसभा चुनाव मतगणना के रुझान कहीं खुशी, कहीं गम वाले हैं। प्रारम्भिक चरणों में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिम्पल यादव अपने-अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। वहीं, बदायूं से धर्मेन्द्र यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव पीछे हैं।

मुलायम मैनपुरी सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के प्रेम सिंह शाक्य पर 12 हजार मतों से ज्यादा की बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, आजमगढ़ से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' से 59 हजार मतों से ज्यादा की बढ़त बनाए हुए हैं। कन्नौज से डिम्पल यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के सुब्रत पाठक से 10 हजार मतों से आगे चल रही हैं।

हालांकि बदायूं से मौजूदा सांसद और अखिलेश के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव भाजपा की संघमित्रा मौर्य से करीब 16 हजार मतों से पीछे चल रहे हैं। वहीं, फिरोजाबाद से मौजूदा सांसद सपा अध्यक्ष अखिलेश के चचेरे भाई अक्षय यादव भाजपा के चंद्रसेन जादौन से लगभग 17 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं। वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में सपा को इन्हीं 5 सीटों पर जीत मिली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static