आगरा पुलिस और बदमाशों के बीच Encounter, पांच इनामी समेत 6 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 11:51 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश की आगरा पुलिस ने बैंक लूट में शामिल वांछित 50 हजार के इनामी के अलावा 15-15 हजार के 4 इनामी समेत 6 बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लाखों की नकदी और आभूषण आदि बरामद किए। वरिष्ठ पुलिस अघीक्षक बबलू कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सदर पुलिस एवं क्राइम ब्रान्च की संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान रोहता चौराहे पर बाइक सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी, जिसमें एक आरक्षी घायल हो गया। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में 50 हजार का इनामी अपराधी नरेन्द्र कुमार घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया जबकि उसका साथी अपराधी भागने में सफल रहा, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से लूट के 7 लाख 45 हजार 500 रूपए नगद, एक तमंचा, कुछ कारतूस बरामद किए। घायल पुलिसकर्मी एवं बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने 15 दिसम्बर की शाम अपने साथियों के साथ मिलकर थाना सदर इलाके में स्थित इन्डियन ओबरसीज बैंक शाखा से 56 लाख 94 हजार 810 रुपए की लूट की घटना की थी, इस मामले में शामिल 5 अपराधियों पुनीत कुमार उर्फ पीके,रंजीत, ठाकुरदास,नीरज पत्नी मनोहर और रंजनी पत्नी ठाकुरदास को 20 दिसम्बर की रात गिरफ्तार कर लिया गया था। उनके पास से लूट की राशि के 32 लाख 20 हजार रूपए बरामद कर लिए थे। इस घटना में नरेन्द्र वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था।

कुमार ने बताया कि अछनेरा पुलिस एवं क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान सिद्धविनायक कालेज के पास बदमाशों की घेराबन्दी की गई, तो उन्होंने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी, पुलिस द्वारा की गयी कारर्वाई में दो दो अपराधी घायल हो गये, जिसमें 15-15 हजार रूपये के इनाम घोषित चार बदमाशों समेत पाच अपराधी हाथरस निवासी राजू ,आगरा निवासी अनवर ,बन्टी के अलावा मथुरा निवासी महरीश और प्रेमसिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से चोरी के सोने व चांदी के आभूषण, सवा कुन्तल पीतल के तार, 86 हजार रूपए नगद, 1 पिस्टल, 2 तमंचे 315 बोर, कुछ कारतूस, चार पहिया वाहन और मोटर साइकिल आदि बरामद की गई। घायल बदमाशों को अस्पताल भेज दिया गया है। कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है,जिनके विरूद्व आगरा के विभिन्न में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट,चोरी, गैंगेस्टर एक्ट व आर्म्स एक्ट आदि के दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है तथा गिरफ्तार अभियुक्त राजू, अनवर, हरीश थाना एत्मद्दौला आगरा पर दर्ज गैंगेस्टर के अभियोग में वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 15-15 हजार का इनाम घोषित था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static