UP में पॉपुलेशन कंट्रोल के प्रयासों को सांप्रदायिक रंग देने वाले हैं देश के दुश्मन: नकवी

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 03:08 PM (IST)

नयी दिल्ली/लखनऊः उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की आलोचना करने वालों पर हमला करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि इन प्रयासों को लेकर राजनीति करने वाले या सांप्रदायिक रंग देने वाले राज्य एवं देश के ''दुश्मन'' हैं।

भाजपा नेता नकवी ने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण के अभियान को एक खास धर्म से जोड़ रहे हैं, वे ''अपनी खराब मानसिकता एवं सांप्रदायिक सोच'' को थोपने का प्रयास कर रहे हैं। नकवी के कार्यालय की ओर से जारी बयान में मंत्री के हवाले से कहा गया कि उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के प्रयासों को लेकर राजनीति करने वाले या सांप्रदायिक रंग देने वाले राज्य एवं देश के ''दुश्मन'' हैं। उन्होंने कहा, '' प्रदेश जनसंख्या नियंत्रण पर जागरूक करने के लिए कार्य कर कर रहा है और हमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए जा रहे कदमों का स्वागत करना चाहिए।'' 

गौरतलब है कि प्रस्तावित जनसंख्या नियंत्रण विधेयक के एक मसौदे के अनुसार, उत्तर प्रदेश में दो-बच्चों की नीति का उल्लंघन करने वाले को स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने, पदोन्नति और किसी भी प्रकार की सरकारी सब्सिडी प्राप्त करने से वंचित कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static