इटावा: पुलिस सिपाही ने प्रोफेसर बनने का सपना किया पूरा, SSP मिठाई खिलाकर बढ़ाया हौसला

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 01:20 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के चंबल इलाके में पुलिस के एक सिपाही ने अपना प्रोफेसर बनने का सपना पूरा किया। इनका नाम योगेश कुमार है। पुलिस सिपाही बनने के बावजूद उन्होंने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी। प्रोफेसर की शिक्षा में उत्तीर्ण होकर उन्होंने विद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर का पद हासिल किया। पुलिस अफसर भी उनके प्रोफेसर बनने से बेहद खुश हैं। एसएसपी ने उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि अब पुलिस भर्ती में ऐसे युवा आ रहे हैं, जो ड्यूटी के साथ निरंतर कम्पटीशन की तैयारी करते रहते हैं। ऐसे युवा आरक्षियों को हम लोग बराबर सहयोग करते हैं।

बता दें कि योगेश एटा के रहने वाले है। उनके पिता खेतीबाड़ी का काम करते हैं। जिसके चलते उन्होंने यूपी पुलिस में आरक्षी पद की भर्ती में हिस्सा लिया। योगेश की ज्वाइनिंग यूपी पुलिस में हो गई। योगेश ने पुलिस में भर्ती होने के बाद भी शिक्षा नहीं रोकी। पुलिस की ड्यूटी के साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई को भी जारी रखा। आखिरी में योगेश ने अपना सपना पूरा कर लिया। उन्हें अलीगढ़ के वाष्णेय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर का पद मिल गया। सिपाही योगेश कुमार ने जिले के एसएसपी से मिलकर पुलिस पद का इस्तीफा दे दिया।  जिसके के बाद अलीगढ़ में प्रोफेसर के पद को ज्वाइन  कर लिया।

सिपाही योगेश की सफलता को लेकर एसएसपी ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की पुलिस भर्ती में बेहद प्रतिभावान पढ़े लिखे नौजवान भर्ती हो रहे हैं। उन नौजवान को पुलिस के सर्विलांस और आईटी सेल में रखा जाता है। जिससे उनकी काबिलियत देखकर उनके ऊपर अधिक वर्क लोड ना पड़े। वह अपनी पढ़ाई निरंतर जारी रख सकें। योगेश की पढ़ाई के लिए लगन देखकर ही योगेश को बिठौली थाने में तैनात किया गया था। जिससे वे अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख सकें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static