कोरोना काल में भी रेलवे ने संभाला था मोर्चा, सफर के दौरान बीमार यात्रियों तक ऐसे पहुंचाई मदद... हो र

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 03:29 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना वायरस की पहली और दूसरी लहर से देश के अधिकतर हर परिवार का कोई न कोई सदस्य इस संक्रमण से संक्रमित हुआ है,  ऐसे में सरकार के हर विभाग ने लोगों की लिए हर संभव मदद की है। इसी कड़ी में रेलवे विभाग भी पीछे नहीं है।  कोरोना की  पहली और दूसरी लहर के दौरान जिन ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था उस ट्रेन में मौजूद हर यात्री की सेहत और सुरक्षा के लिए रेलवे विभाग ने कई कारगर पहल की शुरुआत की। यात्रा के दौरान कई ऐसे परिवारों को लाभ हुआ जिन की तबीयत अचानक से सफर के दौरान खराब हुई लेकिन रेलवे द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन नंबर और रेल मदद ऐप के माध्यम से यात्रियों को बेहद कम समय में मेडिकल सहयोग का लाभ मिला। अब लोग रेलवे विभाग की जमकर सराहना कर रहे है।

PunjabKesari
प्रयागराज के रहने वाले मानस त्रिपाठी का परिवार भी रेलवे विभाग की अब तारीफ कर रहा है। मानस त्रिपाठी का कहना है कि कोविड- की दूसरी लहर जब पीक पर थी तब उनका परिवार दिल्ली से प्रयागराज आ रहा था। तभी रास्ते में परिवार के एक सदस्य की तबीयत खराब हुई जिसके बाद उन्होंने रेल मदद ऐप का सहारा लिया और कुछ ही देर के बाद डॉक्टर की टीम उनके पास आई और मेडिकल सेवाएं दी। जब तक वह प्रयागराज नहीं पहुंच गए तब तक रास्ते भर  उनका हाल विभाग द्वारा लिया जा रहा था।

PunjabKesari
वहीं हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रजा ने बताया कि यही कहानी राधेश्याम शुक्ला जी की भी है। शुक्ला ने बातचीत में बताया कि यात्रा के दौरान उनके परिवार के एक सदस्य की तबीयत खराब हो गई थी तो ट्रैन में मौजूद टीटी और आरपीएफ के जवानों द्वारा उनकी मदद की गई।

PunjabKesari
उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवम शर्मा का कहना है कि रेलवे विभाग की हमेशा से यह कोशिश रही है कि चाहे कोविड काल हो  या ना भी हो  उसके किसी भी यात्री को सफर के दौरान किसी तरह की भी समस्या ना हो। हालांकि सफर के दौरान जिन यात्रियों को समस्या हुई थी उनको राहत मिलने के बाद वो यात्री रेल विभाग का धन्यवाद करते हुए भी नजर आए हैं। ऐसे में रेलवे विभाग यात्रियों के लिए ऐसे प्रयास जारी रखेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static