मानवता की मिसालः रिश्तेदारों ने किया किनारा तो मुस्लिम भाईयों ने कराया हिंदू युवक का अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 08:07 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश के मऊ में हिन्दू-मुस्लिम की एकता के साथ-साथ मानवता की मिसाल भी देखने को मिली है। जहां एक बस कंडक्टर की हार्ट अटैक से मौत हो गई, जिसके बाद उससे अंतिम संस्कार के लिए कोई भी आगे नहीं आया। ऐसे में मजहब को एक तरफ रखते हुए और इंसनियत दिखाते हुए मुस्लिम शख्स ने अपने साथियों के साथ मिलकर हिंदू रीति रिवाज से मृतक का अंतिम संस्कार कराया। 

बता दें कि अमरोहा नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जामनगर के रहने वाले मंगल वर्मा अनवर अली की खान बस सर्विस पर कंडक्टर का काम करते थे, बताते हैं कि उनका हार्ड अटैक के चलते निधन हो गया लेकिन मोहल्ले के लोगों ने लॉकडाउन का बहाना बनाकर अंतिम संस्कार में शामिल होने से इंकार कर दिया। इसके बाद मंगल वर्मा के बच्चे परेशान थे, उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी खान बस सर्विस के मालिक अनवर अली को दी। 

जिसके बाद अनवर अली अपने साथियों को लेकर पहुंचे और हिंदू रीति रिवाज से उन्होंने अपने साथियों के साथ मंगल वर्मा का शमशान घाट पर ले जाकर अंतिम संस्कार कराया। इस तरीके से अनवर अली ने अपना मालिक धर्म निभाते हुए हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल भी कायम की और मंगल वर्मा के परिवार के साथ आगे भी हर संभव मदद देने का भरोसा दिया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static