आबकारी मंत्री का सपा पर निशाना- कहा स्वामी के साथ झड़प विकास से ध्यान भटकाने का प्रयास

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 03:42 PM (IST)

प्रतापगढ़ (बृजेश मिश्रा) : जिले के प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल आज जिले के दौरे पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। जहां उन्होंने महिला एवं पुरुष विंग में स्थलीय निरीक्षण कर मरीजों से व्यवस्था की हकीकत को जाना। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कानपुर और सीतापुर में बुलडोजर चलने, सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ ताज होटल में मारपीट तक पर अपनी बात रखी। इसके साथ ही उन्होंने अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द होने पर कहा कि यह न्यायिक प्रक्रिया के तहत हुआ है, उनके पास अभी मौका है चाहे तो उच्च न्यायालय जा सकते हैं।

PunjabKesari

कानपुर के दोषियों पर सरकार कठोर कार्रवाई कर रही
प्रतापगढ़ जनपद के दौरे पर पहुंचे प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कानपुर की घटना पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार ने मामले में अपना रुख स्पष्ट कर दिया है, जो भी अधिकारी मामले में दोषी पाए गए हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है और गिरफ्तारी भी हुई है। सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सख्त निर्देश दिए हैं, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने भी सख्त निर्देश दिया है और कहा है कि जो भी दोषी होगा उनको जेल भेजा जाएगा। इसकी प्रक्रिया चालू हो गई है, मामले में किसी भी कीमत पर सरकार किसी को नहीं बख्शेगी।

PunjabKesari

गरीब, जरूरतमंद के खिलाफ कार्रवाई नहीं
गरीब के घर पर बुलडोजर चलने पर प्रभारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने भू माफियाओं के खिलाफ जब अभियान की शुरुआत किया था तभी इस बात को स्पष्ट कर दिया था कि यदि कोई गरीब है और उसने सरकारी जमीन पर मकान बनाया हुआ है तो उसको शासन के नियमानुसार नियमित कर दिया जायेगा। साथ ही भू-माफिया उनको माना जाएगा जिन्होंने बड़ी-बड़ी जमीनों पर कब्जा कर रखा है। उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई कर रही है और यह निरंतर जारी रखा जाएगा। मैं आपको बता देना चाहता हूं कि हमारी सरकार की मंशा बिल्कुल स्पष्ट है कि किसी भी गरीब, जरूरतमंद है सरकार के द्वारा उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी।

PunjabKesari

सपा फालतू के मुद्दे ला रही
प्रभारी मंत्री ने स्वामी प्रसाद मौर्य और राजू दास के बीच लखनऊ के ताज होटल में हुई झड़प पर कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार के चल रहे विकास कार्यक्रम से जनता का ध्यान भटकाने के लिए अनावश्यक रुप से व्यवधान उत्पन्न कराया जा रहा है। वह अनावश्यक विषय सामने ला रहे हैं। यह लोग केवल प्रदेश की जनता को गुमराह करने की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे है। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि सरकार केवल एक ही लक्ष्य के साथ काम कर रही है कि नौजवानों को रोजगार मिले और गरीबों, किसानों को उनका अधिकार मिले और हम इसी पर काम कर रहे हैं।

PunjabKesari

वह कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र
वहीं रामपुर के स्वार टांडा से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जाने के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि यह राजनीति का विषय नहीं है और इस पर राजनीति किया भी नहीं जाना चाहिए। यह एक न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा है। उनके पास विकल्प है वो कोर्ट जा सकते हैं, वो कोर्ट जाने के लिए स्वतंत्र हैं, जो कुछ हुआ है वो न्यायिक प्रक्रिया के आधार पर हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static