"इंद्र देव द्वारा इस वर्ष अधिक वर्षा की गई है, जिससे गरीबों के घर गिर गए", परेशान किसान पहुंचा थाने

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 02:50 PM (IST)

हमीरपुर: यूपी के हमीरपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां लगातार हो रही बारिश से परेशान एक किसान थाने में प्रार्थना पत्र देकर भगवान इंद्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। किसान के इस प्रार्थना पत्र से पुलिस थाने के अधिकारी हक्के-बक्के रह गए है। कुछ ऐसा ही मामला कुछ दिनों पहले गोंडा में सामने आया था।

दरअसल, हमीरपुर जिले में अतिवृष्टि के कारण खरीफ की फसलों को भारी नुकसान हुआ। वहीं सैकड़ों मकान जमींदोज हो गए हैं। इससे पपरेशान होकर एक किसान नेता, भगवान इंद्रदेव पर अधिक वर्षा करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा लिखाने कोतवाली पहुंच गया। इस किसान का नाम बृजकिशोर लोधी है, जो भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष हैं। बता दें कि कोतवाली में दी तहरीर में बृजकिशोर लोधी ने आरोप लगाया, 'इंद्र देव द्वारा इस वर्ष अधिक वर्षा की गई है, जिससे फसलों को क्षति हुई, किसान की जीविका फसल पर ही निर्भर है, परिवार के भरण पोषण में दिक्कत आ रही है, अधिक बारिश के कारण गरीबों के कच्चे मकान गिर गए, जिससे अनेक लोग बेघर हो गए।

इंद्र देव के कारण रोजी रोटी में आ रही समस्या
भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष बृजकिशोर लोधी ने आरोप लगाया, 'इंद्र देव के कारण किसान व गरीबों के सामने रोजीरोटी की समस्या उत्पन्न हुई।' इंद्र भगवान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर किसानों को न्याय दिलाने की गुहार लगाई. कोतवाली में इंद्रदेव के खिलाफ शिकायती पत्र पहुंचने पर लोगों में इसकी की चर्चा है.


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static