किसान नेता राकेश टिकैत बोले- लोकसभा चुनाव 2024 में किसी भी दल को भाकियू नहीं देगी समर्थन

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 11:24 AM (IST)

प्रयागराज: किसान नेता राकेश टिकैत ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कहा कि उनका संगठन भारतीय किसान यूनियन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव-2024  में किसी भी राजनीतिक दल को कतई अपना समर्थन नहीं देगा। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उनके संगठन से जुड़े किसान लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ रहेंगे। टिकैत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि जिन राज्यों में उनकी पार्टी की सरकार है, वहां किसानों के हित में जल्दी उचित कदम उठाए जाएंगे।
PunjabKesari
इसके साथ ही राकेश टिकैत ने यह भी जानकारी दी कि चुनाव से पहले राहुल गांधी किसान संगठनों के साथ बड़ी बैठक भी करेंगे। उन्होंने कहा कि आवारा जानवरों की वजह से किसानों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने से किसान नाराज हैं। राकेश टिकैत ने बीजेपी और उसकी सरकारों पर हमला बोलने के साथ ही यह सफाई भी दी कि जहां भी किसानों पर अत्याचार होगा, वह उसका विरोध करेंगे। चाहे, वहां बीजेपी की सरकार हो या गैर बीजेपी की।
PunjabKesari
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 3 दिन पहले बिहार के बक्सर में किसानों पर लाठीचार्ज की घटना के विरोध में वह सोमवार को बक्सर जाकर वहां के किसानों द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन देंगे। राकेश टिकैत सोमवार को बक्सर में रहेंगे। इसके बाद माघ मेले में वापस लौटकर संगम की रेती से किसानों के आंदोलन को लेकर कोई बड़ा ऐलान भी कर सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static