Shamli: धरने पर बैठे किसान ने गर्दन रेतकर किया आत्महत्या का प्रयास, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 12:52 PM (IST)

शामली ( पंकज मलिक ): उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में आज एक किसान ने गर्दन पर ब्लेड मारकर आत्महत्या का प्रयास किया है। घटना उस समय की है जब शामली शुगर मिल में किसान बकाया गन्ना भुगतान को लेकर धरने पर बैठे थे। वही मौके पर मौजूद किसान व पुलिस ने घायल किसान को आनन फानन में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां पर घायल किसान का उपचार चल रहा है। वहीं घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

आपको बता दे कि शामली शुगर मिल में पिछले कई दिनों से किसान वर्ष 2022-23 के बकाया गन्ना भुगतान को लेकर धरने पर बैठे हैं लेकिन कई दौर की मीटिंग होने के बाद भी किसानों और मिल मालिकों के बीच बात नही बन पाई है। अभी भी मिल मालिकों व प्रशासन ने किसानों से दो दिन का समय मांगा है। जिसके चलते किसान अभी भी शुगर मिल के अंदर लगातार धरना दे रहे हैं। वहीं धरने के बीच में विक्रम नाम के एक किसान ने खुद की गर्दन पर ब्लेड मारकर आत्महत्या का प्रयास किया है। जिसके चलते किसान गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं मौके पर किसानों व पुलिसकर्मियों ने घायल किसान को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

एसडीएम सदर हामिद हुसैन ने बताया धरने के दौरान किसान द्वारा खुद को ब्लेड मारकर आत्महत्या का प्रयास करने की सूचना मिली। स्थानीय पुलिस और धरना दे रहे लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल किसान खतरे से बाहर है। वहीं किसान ने अपने ऊपर कर्ज होने की बात भी कही है जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। घटना में 2 ब्लेड भी किसान से बरामद हुए हैं जबकि बताया जा रहा है कि किसान के पास लगभग 6 ब्लड थे। फिलहाल इस मामले की भी जांच किए जा रही हैं कि किसान के पास ब्लेड कहां से आए है या फिर किसी ने किसान को उकसाने का काम किया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static