किसान आंदोलन: SC की टिप्पणी के बाद किसानों ने खोला दिल्ली-यूपी बॉर्डर, टिकैत बोले- पुलिस ने बंद किया रास्ता

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 02:35 PM (IST)

गाजीपुर: बॉर्डर पर लगभग 11 महीनों से कृषि कानूनों की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून की गारंटी की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसान आंदोलन के चलते गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ जाने वाला दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पूरी तरह से बंद है जिसके चलते हर रोज लाखों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

PunjabKesari
गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने नेशनल हाईवे 24 के दिल्ली-गाजीपुर मुर्गा मंडी की तरफ जाने वाली सर्विस लेन को खोलने की कवायद शुरू कर दी है।सर्विस लेन पर लगे टेंट को हटाया जा रहा है। किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है की रास्ते पुलिस प्रशासन द्वारा कटीले तार लगाकर बंद किए गए हैं। हमने रास्ता नहीं बंद किया है। हम अपने टेंट हटाकर दिखाना चाहते हैं कि रास्ते पर दिल्ली पुलिस की बैरिकेडिंग लगी हुई है और दिल्ली पुलिस द्वारा रास्ता बंद किया गया है।

PunjabKesari
हालांकि, जब किसान नेता राकेश टिकैत से यह सवाल किया गया कि क्या रास्ते खोलने के बाद किसान दिल्ली जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा किसान दिल्ली जाना चाहते हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश का इंतज़ार है। जैसे ही संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली जाने का आह्वान करेगा गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान दिल्ली की तरफ कूच करेंगे। गौरतलब है कि बीते दिनों में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत मांग रहे किसानों को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी। इसके साथ ही अदालत ने रास्ता रोकने को लेकर भी सख्त टिप्पणी की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static