पशुओं से परेशान किसानों ने आवारा गोवंशों को पकड़कर तहसील में किया बंद, मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 01:52 PM (IST)

Farrukhabad News: सरकार की गौशाला योजना की शत प्रतिशत रिपोर्ट (Report) भेजने वाले कागजों के बाजीगरों की उस समय कलई खुल गई जब फसल बर्बाद होने से खफा ग्रामीणों (Villagers) ने सैकड़ो आवारा मवेशी घेरकर तहसील (Tehsil) परिसर में बंद कर दिए। जिससे  तहसील में हड़कंप मच गया। वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने किसानों पर जमकर लाठी बरसाई।

PunjabKesari

पुलिस ने किसानों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा
दरअसल तहसील क्षेत्र में आवारा मवेशी को लेकर किसान काफी परेशान है। सरकार द्वारा बनाए गए गौशाला आवारा मवेशियों के लिए नाकाफी साबित हो रहे हैं। एक तरफ तो सरकार का बजट भी गायों की देखरेख में खर्च हो रहा है लेकिन इसके बाद भी गौशाला से ज्यादा आवारा मवेशी आज भी किसानों की फसल को बर्बाद कर रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...CM YOGI बोले- PM मोदी के प्रयास से भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है

PunjabKesari

गुस्साए किसानों ने आवारा गोवंशों को पकड़कर तहसील में किया बंद 
बता दें कि जब किसानों के लाख प्रयास के बाद भी आवारा मबेशी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो किसानों ने क्षेत्र में घूम रहे तकरीबन 12 सैकड़ा आवारा मबेशियों को घेरकर तहसील परिसर में लाकर बंद कर दिया। इसके साथ ही किसानों ने हंगामा भी किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन कोई सुनने को तैयार ही नहीं हुआ और फिर पुलिस ने किसानों को पीटना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

शरारती तत्वों द्वारा आवारा गोवंशों को किया गया था बंद- SDM
इस मामले में किसानों ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी से शिकायत की थी, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसी बात से परेशान होकर किसानों ने नगला हुसा, आसमपुर, बली पट्टी, रानी गांव, अमृतपुर, ताजपुर, नयागांव, हरिहरपुर, भाऊपुर चौरासी से आने वाली गायों को पकड़कर तहसील में बंद कर दिया।

PunjabKesari

वहीं, SDM ने कहा कि शरारती तत्वों द्वारा आवारा गोवंशों को लाया गया था, जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अपर जिलाधिकारी सुभाष चंद प्रजापति ने बताया कि आवारा जानवरों को गौशाला में भेजा जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static