गन्ने का भाव घोषित न होने पर किसान यूनियन के पदाधिकारियों और किसानों जताया आक्रोश, DM कार्यालय में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 04:03 PM (IST)

गाजियाबाद (संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में किसान यूनियन के पदाधिकारियों व किसानों ने गन्ने का भाव घोषित न होने से आक्रोशित होकर जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां पहुंचकर उन्होंने कुछ देर का सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम सिटी मजिस्ट्रेट गंभीर सिंह को ज्ञापन सौंपा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः फॉर्च्यूनर ने ई-रिक्शा को मारी जोरदार टक्कर, 150 मीटर तक चालक को घसीटा...दर्दनाक मौत

बता दें कि किसान यूनियन के पदाधिकारी सहित भारी संख्या में किसान अपनी मांगों को लेकर परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ने कहा कि, बीजेपी सरकार ने उत्तर प्रदेश में गन्ने का भाव घोषित नही किया है। जिसमें 1 रुपये की बढ़ोतरी भी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि आज किसानों के गन्ने पर 1 रुपया भी न बढ़ाकर सरकार ने दिखा दिया कि, यह सरकार किसान विरोधी सरकार है। चीनी मिलों से उनको जो पर्चियां मिल रही है, पुराने भाव की ही मिल रही है। किसानों के नाम पर बीजेपी सरकार में कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सरकार बड़े-बड़े वादे करती थी, कि 2022 तक हम किसानों की आय दोगुनी कर देंगे, लेकिन किसानों को इन्होंने ठगने का और बहकाने का काम किया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः BJP पर बरसे अखिलेश यादव, बोले- गरीबों पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार के राज में कौन आएगा निवेश करने

मांगे न मानने पर किसान करेंगे दिल्ली कूच-विजेंद्र सिंह
आज यूपी के 75 जिलों में भारतीय किसान यूनियन सरकार से यह मांग कर रही है, कि पुनः विचार करके जिस तरह महंगाई बढ़ रही है, हमारे गन्ने का भाव भी बढ़ाया जाए। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ने कहा कि गन्ने का भाव न बढ़ाकर सरकार अपनी मानसिकता जाहिर कर रही है। उन्होंने कहा कि 20 मार्च की महापंचायत में गन्ने के भाव का मुद्दा दिल्ली में भी जोर शोर से उठाया जाएगा क्योंकि प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है और केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है। विजेन्द्र सिंह ने बताया किसानों की अगर मांगे नहीं मानी जाती तो बहुत बड़ी तादाद में किसान दिल्ली के लिए कूच करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static