Farrukhabad: 2003 स्थानों पर आज होगा होलिका दहन, कल खूब उड़ाया जाएगा गुलाल...पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 12:32 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कटियार): होली (Holi) के त्यौहार में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। ऐसे में बाजार की रौनक देखते ही बन रही है। फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में सभी तरफ खरीददारी का दौर जारी है। बाजारों में तो देर रात तक भीड़ उमड़ रही है, कपड़ों की दुकानों पर जमकर खरीदारी हो रही है। महंगाई का असर बाजारों में नहीं दिखाई पड़ रहा है। वहीं त्योहार के मद्देनजर पुलिस ने भी कमर कस ली है। यदि किसी ने होली पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसकी खैर नहीं होगी। प्रशासन द्वारा लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है।

PunjabKesari

बता दें कि इस बार 7 मार्च को होलिका दहन (Holika Dahan) होगा और 8 मार्च को रंग खेला जाएगा। इसी दिन शब ए बारात (Shab e Barat) का त्योहार होगा। दो त्योहार एक साथ होने के कारण पुलिस के लिए सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती बन गई है। होली और शब ए बारात के त्योहार को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। 3914 खुराफाती पुलिस (Police) की रडार पर हैं। जिनसे निपटने के लिए पुलिस अधीक्षक ने अधीनस्थों को दिशा निर्देश देकर अपने-अपने क्षेत्रों में संभ्रांत लोगों के साथ बैठक करने और माहौल बिगाड़ने वालों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। जिसके चलते थाना क्षेत्रों में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ेंः Shab-e-Barat: आगरा में आज शाम 4 बजे से 8 मार्च तक रहेगा रूट डायवर्जन, भारी वाहनों के प्रवेश पर रहेगा प्रतिबंध

PunjabKesari

8 मार्च को खेला जाएगा रंग
8 मार्च को रंगोत्सव मनाया जा रहा है। इसे देखते हुए बाजारों में जमकर खरीदारी का दौर चल रहा है। बाजार भी पूरी तौर पर रौनक में दिखाई पड़ रहे हैं। किराना मंडियों में देर रात तक भीड़़ उमड़ रही है। गुझिया व अन्य पकवान बनाने को लोग ड्राई फ्रूट्स आदि की खरीददारी कर रहे हैं। शहर के मन्नीगंज, लिंजीगंज की किराना मंडी त्योहार को देखते हुए समय से पहले ही खुल रही है। वहीं, देर रात को मंडी बंद हो रही है। किराने की सभी चीजें खरीदी जा रही हैं। त्योहार को देखते हुए किराने की कई वस्तुओं के रेट भी आसमान को छू गए हैं। ड्राई फ्रूट्स में छुआरा, किसमिस, चिरौंजी, मखाने, गरी आदि के रेट 10 से 25 फीसदी तक बढ़ गए हैं। इसके साथ ही शहर के नेहरू रोड, रेलवे रोड और लोहाई रोड के बाजार में भी खासी रौनक दिख रही है। दुकानें सुबह खुलने के बाद बेशुमार भीड़ हो रही है।

यह भी पढ़ेंः नगर निकाय चुनाव की मतदाता सूची में 11 मार्च से जुड़वाएं नाम, 17 मार्च तक होगा संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

PunjabKesari

चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की नजर
होली के बाद जिले में मेले भी होते हैं। इन पर भी पुलिस नजर रखेगी। जिले में 2003 स्थानों पर होलिका दहन होता है। त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तय स्थानों पर लगाया जाएगा। ऐसी योजना भी तैयार हो चुकी है। थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी भी अपने अपने क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाएंगे और होली के दौरान होने वाली सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराएंगे। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि यदि किसी ने त्योहार पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो उसकी खैर नहीं होगी। पर्याप्त पुलिस बल त्योहार पर रहेगा। जहां संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाके हैं वहां पर भी पुलिस नजर रखेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static