''द बर्निंग ट्रेन'' बनकर ट्रैक पर दौड़ने लगी फर्रुखाबाद-कासगंज एक्सप्रेस, ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 12:55 PM (IST)

फर्रुखाबाद- कासगंज एक्सप्रेस ट्रेन में देर रात बड़ा हादसा होते होते टल गया। जहां कासगंज से फर्रुखाबाद जा रही ट्रेन की बोगी में अचानक आग लग गई, जिसके बाद ट्रेन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने आग बुझाने के प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

जानकारी के अनुसार कासगंज एक्सप्रेस ट्रेन रविवार देर रात कासगंज से फर्रुखाबाद जा रही थी। इस दौरान हरसिंहपुर-गोवा हॉल्ट के पास ट्रेन की बोगी में अचानक आग लग गई, इस घटना के बाद तुरंत ट्रेन को रोका गया। वहीं सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची और जलती बोगी को ट्रेन से अलग कर दिया , जिसके बाद आग को बुझाने के कार्य में जुट गई। हालांकि इस हादसे में किसी को नुकसान नहीं पहुंचा और हादसे के कारण काफी देर तक रेलवे ट्रैक बाधित रहा ।

वहीं आगरा के एसपी जीआरपी ने बताया कि हादसे में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। क्योंकि, ट्रेन फर्रुखाबाद के पास पहुंच चुकी थी और लगभग सभी यात्री ट्रेन से उतर चुके थे। रविवार होने की वजह से अप-डाउन करने वाले रेगुलर पैसेंजर भी ट्रेन में नहीं थे। ट्रेन में आग कैसे लगी इसकी जांच के लिए रेलवे ने एक जांच कमेटी गठित कर दी है। सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच की। 

इस मामले पर रेलवे के मीडिया प्रभारी राजेंद्र ने बताया कि ट्रेन के डिब्बे में आग लगी थी। रेलवे के गार्ड और ड्राइबर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया और पूरे मामले पर डीआरएम इज्जतनगर ने जांच टीम बनाकर जांच शुरू करने के निर्देश दिए हैं और जांच के बाद ही डिब्बे में लगी आग का सही कारण सामने आने की संभावना है। 

 

 

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static