पैसे दोगुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, 22 लाख से अधिक की नकदी बरामद

punjabkesari.in Sunday, Apr 17, 2022 - 07:00 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने रविवार को पिता-पुत्र की जोड़ी को पैसे दोगुना करने के बहाने लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । खीरी के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गोंडा जिले के तरबगंज निवासी गोविंद निषाद और उनके बेटे गणेश निषाद को पलिया थाना क्षेत्र के टेहरा तिराहे से गिरफ्तार किया गया है।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने दोनों के पास से 22,39,800 रुपये नकद के साथ ही एक एसयूवी, पुलिस विभाग और मीडिया घरानों का परिचय पत्र और जाली करेंसी नोट तैयार करने में इस्तेमाल किया जाने वाला कुछ रसायन बरामद किया है।


एएसपी ने बताया कि तीन अप्रैल को पलिया क्षेत्र के अहिरन द्वितीय निवासी मुख्तार सिंह नाम के एक व्यक्ति ने पलिया थाने में शिकायत की थी कि दो लोगों ने उसे दोगुने पैसे का लालच दिया है। मुख्तार सिंह की तहरीर पर पलिया में धोखाधड़ी और जालसाजी और विश्वासघात आदि की धाराओं में मामला दर्ज कर वांछित अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी और इसी बीच पता चला कि गिरोह का सरगना गोविन्द निषाद और उसका लड़का गणेश टेहरा, तिराहा थाना क्षेत्र पलिया के पास मौजूद है, जो किसी से ठगी करने के फिराक में है। इस सूचना पर एसटीएफ और पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे लोग काफी समय से ठगी कर रहे हैं। एसटीएफ के अनुसार मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static