फाजिलनगर सीट: BJP छोड़ सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया नामांकन दाखिल

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 07:38 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा में योगी सरकार से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कुशीनगर जिले की फाजिलनगर सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। मौर्य को सपा ने इस चुनाव में फाजिलनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है। नामांकन शुरु होने के बाद कुशीनगर में कुल 47 नामांकन पत्र खरीदे गए। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कुशीनगर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी एन पाठक शनिवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

इस बीच मौर्य ने कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुये स्थानीय कलेक्ट्रेट कार्यालय में अपने प्रस्तावकों की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया। उन्होंने पिछला चुनाव कुशीनगर की पडरौना सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीता था। चुनाव से ठीक पहले उन्होंने भाजपा को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया।

पडरौना सीट से मौर्य तीन बार विधायक रहे उनको सपा ने उनकी परंपरागत सीट के बजाय इस बार फाजिलनगर सीट से उम्मीदवार बनाया है। विरोधी दलों का हालांकि आरोप है कि पडरौना में कांग्रेस के कद्दावर नेता आरपीएन सिंह के हाल ही में भाजपा में शामिल होने के बाद उनसे चुनाव में मिलने वाली संभावित चुनौती से बचने के लिये श्री मौर्य ने अपनी सीट बदल ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static