बुलडोजर का खौफ: योगी के बुलडोजर को ख़ां साहब ने दिया आमंत्रण, अपने ही अवैध मकान को तोड़ने की सरकार से लगाई गुहार

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 03:06 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में रामपुर जिले की तहसील शाहबाद क्षेत्र के ग्रामीण अहसान ख़ां ने ग्राम समाज के तालाब पर बने अपने ही मकान की तोड़ने की दरखास्त अधिकारियों को दी है। इस पर उपजिलाधिकारी सहित राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया।   
   
PunjabKesari

शाहबाद क्षेत्र के गांव मित्तरपुर के रहने वाले अहसान खां का पुश्तैनी मकान सरकारी तालाब की आराजी पर बना हुआ है, जिसको उन्होंने खुद कुबूल किया और सरकार से उसको तोड़ने की गुहार लगाई। खां ने उपजिलाधिकारी शाहबाद को तहरीर देकर बताया कि उनका एक पुश्तैनी मकान गांव में स्थित तालाब में बना हुआ है,लिहाजा उस मकान को गिरा दिया जाए। मित्तरपुर अहरौला में स्थित तालाब की आराजी पर लगभग 90 मकान बने हुए हैं। अधिकारियों राजस्व टीम के पहुंचने से अवैध कब्जा धारियों में हड़कंप मचा हुआ है। मित्तरपुरपुर अहरौला के रहने वाले अहसान खां ने अधिकारियों को दरखास्त देकर कहा है कि सबसे पहले उसका मकान तोड़ा जाए। उसके बाद बाकी अवैध कब्जेदारों के और केवल मित्तरपुर में नहीं जिले में जहां जहां भी अवैध कब्जे हैं। उन सभी को ध्वस्त किया जाए।       
PunjabKesari
ग्रामीणों ने बताया कि यह आबादी लगभग 50 -60 साल पुरानी है और मकान भी इतने ही पुराने बने हुए हैं। अब पुराने मकान टूट कर के पक्के मकान बन गए हैं। एसडीम शाहबाद अशोक चौधरी ने बताया की शिकायत मित्तरपुरपुर अहरौला के रहने वाले अहसान खां ने शिकायत की थी। मौके पर निरीक्षण किया गया गांव की आधे से ज़्यादा आबादी तालाब में बनी हुई है। पैमाइश कराकर नोटिस जारी किए जा रहे हैं। अगर खुद खाली कर देते हैं तो ठीक है, वरना फिर मकानों को तुड़वाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static