कोरोना का डर: अनलॉक 2 के बाद भी संगम पर पसरा सन्नाटा, तीर्थ पुरोहित परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 04:19 PM (IST)

प्रयागराज: कोरोना की दूसरी लहर ने लोगों के जीवन और जीवनशैली को बुरी तरीके से प्रभावित किया है।  दूसरी लहर के चलते इस बार मौत के आकड़ो में पिछले साल के मुताबिक कई गुना इज़ाफ़ा हुआ है। अब उत्तर प्रदेश में अनलॉक 2 चल रहा है, मतलब कोरोना कर्फ्यू को हटे 2 हफ़्तों से ज़्यादा वक़्त हो गया हालांकि, वीकेंड लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू जारी है। उसके बावजूद भी दिन के वक़्त कोरोना के खौफ के चलते प्रयागराज के संगम क्षेत्र पर सन्नाटा देखा जा रहा। अनलॉक होने पर भी संगम के किनारे श्रद्धालुओं की और लोगों की संख्या नदारद रही। श्रद्धालुओं की कमी की वजह से नाव भी खड़ी ही नज़र आ रही है।

PunjabKesari
संगम के किनारे बैठे तीर्थ पुरोहितों और स्थानीय लोगो के मुताबिक दूसरी लहर में जिस तरीके से मौतों का आंकड़ा बढ़ा है और नदियों में लाशों के तैरने की तस्वीर सामने आई है थी उससे अभी भी लोग उबर नहीं पाए हैं। तीर्थ पुरोहितों ने ये भी बताया कि करोना काल ने लोगों को बहुत मुश्किल में डाल दिया है अनलॉक की प्रक्रिया चल जरूर रही है लेकिन लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि हम लोगों की दिनचर्या कैसी हो।

PunjabKesari
अब तीर्थ पुरोहितों को ये भी डर सताने लगा है कि कोरोना काल अगर लम्बा चला तो स्तिथि और दयनीय होगी। श्रद्धालुओं के ना आने से संगम के किनारे जो पूजा सामग्री की दुकानें हैं वहां पर भी सन्नाटा देखा गया ऐसे में करोना काल का असर भगवान की श्रद्धा और भक्त दोनों पर दिखाई दे रहा है। 

PunjabKesari
वहीं हमारे संवाददाता सैयद आकिब रजा ने संगम क्षेत्र का जायजा लिया और स्थानीय लोगों से खास बातचीत की। उन्होंने बताया कि साथानीय लोग संगम की इस तस्वीर से काफी चिंतित हैं उनका कहना है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब अनलॉक होने के बाद संगम क्षेत्र गुलज़ार ना हो। अबतक के इतिहास में कभी भी संगम क्षेत्र की ऐसी तस्वीर देखने को नहीं मिली थी। हालांकि, लोग मई महीने में देखी गई नदी में तैरती लाशो की तस्वीर को भी मुख्य कारण बता रहे है।

PunjabKesari
प्रतापगढ़ से आए श्रद्धालु अभिषेक द्विवेदी का कहना है कि वह पूजा पाठ के लिए संगम क्षेत्र आए हुए हैं लेकिन इतना सन्नाटा देखकर के वह भी चिंतित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static