सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका; STF ने महिला आरक्षी समेत चार को उठाया, मोबाइल में मिले 5 Admit Card

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 09:23 AM (IST)

UP Constable Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए होने वाली लिखित परीक्षा आज यानी 23 अगस्त से शुरू हो गई है। इस परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका में एसटीएफ ने गुरुवार को बांसगांव कस्बे में रहने वाली महिला आरक्षी समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है। महिला आरक्षी के फोन में सिपाही भर्ती के 5 एडमिट कार्ड मिले है। एसटीएफ उससे पूछताछ कर रही है। महिला सिपाही सभी को अपना रिश्तेदार बताया है। वहीं, हिरासत में लिए गए आरोपियों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है।

परीक्षा पास कराने का दिया था भरोसा
जानकारी के मुताबिक, बांसगांव थाना पुलिस को गुरुवार की सुबह सूचना मिली कि श्रावस्ती जिले में तैनात महिला आरक्षी के घर कुछ लोग चार पहिया वाहन से पहुंचे हैं। इन लोगों ने कई अभ्यर्थियों को सिपाही भर्ती की परीक्षा पास कराने का भरोसा दिया है और रुपये मांग रहे हैं। अधिकारियों को जानकारी हुई तो उनके निर्देश पर पहुंची एसटीएफ गोरखपुर यूनिट की टीम ने श्रावस्ती जिले में तैनात महिला आरक्षी समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया।

आरोपियों से STF की पूछताछ जारी
हिरासत में लिए गए आरोपियों में एक व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह रुपये लेने गोरखपुर आया था। महिला कांस्टेबल गोरखपुर के बांसगांव की रहने वाली बताई जा रही। युवक और महिला सिपाही की सोशल मीडिया पर दोस्ती थी। महिला आरक्षी के फोन में सिपाही भर्ती के 5 एडमिट कार्ड मिले है। आरोपियों को हिरासत में लेकर बांसगांव थाने में STF पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ेंः UP Constable Exam: त्रिस्तरीय चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मिलेगा प्रवेश, नकल माफियाओं पर रहेगी कड़ी नजर
उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा आज यानी 23 अगस्त से शुरू हो रही है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे तक फिर दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए है। परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थियों की चेकिंग की जाएगी। परीक्षा के दौरान सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। केंद्रों की सुरक्षा में 1500 से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पुलिस की सतर्कता का आलम यह है कि जिन 8 जिलों में कोई परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है, वहां भी सुरक्षा बंदोबस्त मजबूत रखने का निर्देश दिया गया है।

​​​​​​​

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static