18 माह के बच्चे संग ड्यूटी करने आई महिला पुलिसकर्मी ने कहा- मैं बच्चा और ड्यूटी दोनों संभाल लूंगी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 04:17 PM (IST)

नोएडाः किसी ने सही कहा है कि महिलाओं की शक्ति का कोई पैमाना नहीं होता है। एक महिला घर के साथ-साथ कई कामों को एक साथ बड़ी कुशलता के साथ निभा सकती है। ऐसा ही प्रेरणादायी उदाहरण पेश किया है एक महिला पुलिसकर्मी ने जो कि अपने 18 माह के बच्चे को लेकर ड्यूटी करने आई।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय नोएडा दौरे के लिए पहुंचे थे। इस दौरान नोएडा में उनके एक कार्यक्रम में महिला पुलिसकर्मी जिनका नाम प्रीति रानी है की ड्यूटी थी तो वह अपने डेढ़ साल के बच्चे के साथ पहुंची। प्रीति रानी भी CM के कार्यक्रम के लिए तैनात सैकड़ों पुलिसकर्मियों में से एक थीं। प्रीति दादरी पुलिस स्टेशन से हैं।

सोमवार की सुबह 6 बजे से वह VVIP ड्यूटी पर थी। ऐसे में अपने डेढ़ साल के बेटे को गोद में उठाते हुए उन्होंने कहा कि ''इसके पिता का आज एग्जाम था और इस वजह से वह आज इसकी देखभाल नहीं कर सकते थे। इस वजह से मुझे ही इसका ध्यान रखना था। प्रीति ने आगे बताया कि ड्यूटी भी जरूरी है और इस वजह से वह अपने बेटे को साथ में ले आई हैं।

गौरतलब है कि सीएम योगी गौतम बुद्ध नगर के दो दिवसीय दौरे पर थे। सोमवार को उन्होंने नोएडा में 1,452 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया और उन्होंने 1,369 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static