Yamuna Expressway के किनारे 1000 एकड़ जमीन पर बनेगी Film City, योगी ने दी हरी झंडी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 23, 2020 - 10:32 AM (IST)

लखनऊ/नोएडाः उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर घोषणा के कुछ दिन के भीतर ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी स्थापित करने की एक महत्वाकांक्षी योजना मंगलवार को सामने रखी और फिल्म बिरादरी को राज्य में आने के लिए एक खुली पेशकश की। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार उन्होंने यह भी घोषणा की कि 1,000 एकड़ जमीन की, गौतम बुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिकी विकास प्राधिकरण (वाईईआईडीए) ने पहचान कर ली है जहां विश्व स्तरीय नागरिक, सार्वजनिक और प्रौद्योगिकी सुविधाओं से युक्त एक समर्पित ‘इंफोटेनमेंट जोन' की स्थापना की जाएगी।

इसमें कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रस्तावित स्थल नयी दिल्ली से एक घंटे की दूरी पर है और जेवर में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बहुत नजदीक है जो कि एशिया का सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा होगा।'' बयान में कहा गया है कि साथ ही यह आगरा, जहां ताजमहल स्थित है तथा मथुरा से भी नजदीक है जहां भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था। साथ ही यह नोएडा में प्रस्तावित ‘लॉजिस्टिक हब' के भी नजदीक है। इससे इसके लिए परिवहन और आवागमन की सभी सुविधाएं मिलेंगी।

वाईईआईडीए ने एक्सप्रेस-वे से लगे सेक्टर 21 में जमीन चिह्नित करने के बाद रविवार को राज्य सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था। वाईईआईडीए के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) शैलेंद्र भाटिया ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘राज्य सरकार ने गौतम बुद्ध नगर में यमुना एक्सप्रेस-वे से लगे सेक्टर 21 में फिल्म सिटी स्थापित करने के प्रस्ताव को आज मंजूरी दे दी।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static