हापुड़ की स्नेह व उनकी सहेलियों के जीवन पर आधारित फिल्म को मिला ऑस्कर, योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 03:37 PM (IST)

लखनऊः सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के 'हापुड़' की बेटी स्नेह और उनकी सहेलियों की डॉक्यूमेंट्री की कहानी पर बनी फिल्म ‘’पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’’ के ऑस्कर पुरस्कार जीतने पर ढेरों शुभकामनाएं दी हैं।
PunjabKesari
उन्होंने ट्वीट पर लिखा है कि” सेनेटरी पैड का उद्योग लगाकर महिलाओं को बीमारियों से बचाने और उनका जीवन सुरक्षित करने वाली उत्तर प्रदेश के हापुड़ की बेटी स्नेह और उनकी सहेलियों के जीवन पर आधारित फिल्म ‘’पीरियड एंड ऑफ सेंटेंस’’ के ऑस्कर पुरस्कार जीतने पर ढेरों शुभकामनाएं। इसके साथ ही उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट पर लिखा कि “इस कहानी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए फिल्म की निर्माता गुनीत मोंगा को भी ढेरों बधाईयां”।
PunjabKesari
बता दें कि फिल्म 'पीरियड. एंड ऑफ सेंटेंस' को 91वें अकादमी पुरस्कार समारोह में डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट की श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फिल्म का निर्देशन रायका ज़हताबी (Rayka Zehtabchi) ने किया है। यह फिल्म भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में माहवारी के समय महिलाओं को होने वाली समस्या और पैड की अनुपलब्धता को लेकर बनी है। इस डॉक्यूमेंट्री की कहानी उत्तर प्रदेश के 'हापुड़' की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static