Financial Year 2023-24: यूपी रोडवेज ने मई तक कमाए 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 03:35 PM (IST)

लखनऊ, Financial Year 2023-24: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य परिवहन निगम (State Transport Corporation) ने वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 12672 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके सापेक्ष मई 2023 तक 1656.51 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया जा चुका है, जो कि निर्धारित लक्ष्य का 13.7 प्रतिशत है।
PunjabKesari
परिवहन विभाग के 50 वर्ष पूर्ण होने पर CM ने दिया था ये निर्देश
आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि गत वर्ष मई तक 8.39 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति रही थी। पिछले वर्ष की तुलना में यह लगभग 5 प्रतिशत अधिक है। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में परिवहन विभाग के 50 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश के सभी गांवों तक बस सेवा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने निगम को आय बढ़ाने के उपाय करने के भी निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
निर्धारित राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने में और अधिक प्रयास करें: दयाशंकर सिंह
उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने सभी संभागीय/उपसंभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निर्धारित राजस्व लक्ष्य को प्राप्त करने में और अधिक प्रयास करें। वाहनों के रजिस्ट्रेशन, नवीनीकरण, बकाया शुल्क इत्यादि की जांच करें एवं निर्धारित समय में फाइलों का निस्तारण करें। परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रवर्तन अधिकारियों के प्रवर्तन कार्यो की समीक्षा की जाए एवं टोल प्लाजा में किए जा रहे चलान के संबंध में संभागीय परिवहन कार्यालय द्वारा कार्यो में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा द्वारा किए जा रहे ओवरलोड मालयानों एवं ओवर स्पीड वाले वाहनों का चालान प्राप्त हो रहा है। इस चालान को निर्धारित प्रारूप के अनुसार कार्यवाही करें, जिससे कि प्रशमन शुल्क की वसूली में तेजी लाई जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static