Congress के प्रदेश महासचिव ने पीएम Narendra Modi पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, संभल में दर्ज हुई FIR

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 08:12 AM (IST)

संभल(उत्तर प्रदेश): कांग्रेस (Congress) के राज्य महासचिव सचिन चौधरी को उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। संभल (Sambhal) के एएसपी श्रीश चंद्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की युवा शाखा के नेता अक्षित अग्रवाल द्वारा एक कांग्रेस नेता के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज (FIR) की गई थी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक कांग्रेस नेता (Congress Leader) द्वारा कुछ आपत्तिजनक शब्द बोले गए थे। चंद्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता द्वारा पीएम मोदी (PM Modi) के खिलाफ 'अभद्र और आपत्तिजनक' टिप्पणी करने का एक वीडियो भी उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक इस बीच, शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ हरिद्वार की एक अदालत में संगठन को "21वीं सदी के कौरवों" के रूप में वर्णित करने के लिए मानहानि का मामला दायर किया। आरएसएस कार्यकर्ता कमल भदौरिया के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल ने आरएसएस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 499 और 500 के तहत अदालत में परिवाद दायर किया था।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता ने इस साल 9 जनवरी को हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आरोप लगाया था कि 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पैंट पहनते हैं और शाखा चलाते हैं। उनके अलावा देश के दो से तीन सबसे अमीर लोग खड़े हैं। राहुल गांधी को हाल ही में सूरत की एक अदालत ने उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी के लिए मानहानि के एक अन्य मामले में दोषी ठहराया था, जिसके बाद उन्हें लोकसभा से सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static