HDFC बैंक में लगी भीषण आग, दमकल विभाग ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

punjabkesari.in Sunday, Feb 07, 2021 - 03:31 PM (IST)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली शहर के एचडीएफसी बैंक में संदिग्ध परिस्थितियों में आज आग लगने से अफरातफरी मच गई। अग्निशमन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार के दिन शहर के हाथी पार्क के पास स्थित एचडीएफसी बैंक में करीब 12 बजे लोगों ने धुआं निकलता देखा जिससे अफरा-तफरी मच गई।

जानकारी मुताबिक रविवार को अवकाश के कारण बैंक बंद था लेकिन आसपास के लोगों ने तत्काल बैंककर्मियों को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंचे बैंक कर्मियों ने घटना की सूचना घटनास्थल से थोड़ी दूर स्थित फायर ब्रिगेड को दी और सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तत्काल घटनास्थल पर जा पहुंची। आग इतनी भीषण थी कि 3 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को करीब 2 घंटे का समय उसे बुझाने में लग गया।

बताया गया कि बैंक में सर्वर रूम में यूपीएस की करीब 40 बैटरियों में आग पकड़ने से विस्फोट हो गया था जिससे आग काफी ज्यादा फैल गई थी लेकिन बाकी बैंक का हिस्सा जिसमें कैश और रजिस्टर आदि थे ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ। दमकल कर्मियों ने सामने का कांच तोड़कर और पीछे की दीवार काट कर रास्ता बनाया और आग पर काबू पाया। अंदाजा लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से आग लगी है। बैंक का कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन नहीं हो पाया है लेकिन कम्प्यूटर सिस्टम ध्वस्त और फर्नीचर जल गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static