प्रयागराज में मिला कोरोना पॉजिटिव का पहला मरीज

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 03:23 PM (IST)

प्रयागराजः निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद तीर्थराज प्रयाग आए जिन तीन इंडोनेशियाई युवकों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये थे। उनमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है। नोडल अधिकारी (कोरोना-वायरस) डा गणेश प्रसाद ने सोमवार को बताया कि इंडोनेशिया मरीज हेन्द्रा सोबोलोन की रिपोर्ट रविवार देर शाम प्राप्त हुई।

पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे ए लेवल के कोटवा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के आइसोलेशन वाडर् में भर्ती कराया गया है। यहां से अभी तक कुल 23 संभावित मरीजों के सैंपल किंग जॉर्ज मेडिकल कालेज विश्वविद्यालय(केजीएमयू) के माइक्रोबॉयोलाजी विभाग में जांच के लिए भेजे गये थे। इनमें से 19 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव जबकि देर शाम एक इंडोनेशियाई की रिपोटर् को पॉजिटिव बताया गया है। तीन लोगों की रिपोटर् आनी अभी बाकी है।

उन्होंने बताया कि गत मंगलवार की रात शाहगंज स्थित मस्जिद में 37 लोग तब्लीगी जमात से आने के बाद छिपे थे। उनको करेली के गेस्टहाउस में क्वारंटाइन कर दिया गया था। पॉजिटिव रिपोटर् आने के बाद अब ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जो कोरोना संक्रमित इंडोनेशियाई के संपर्क में आया है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने सबसे पहले शाहगंज स्थित अब्दुल्ला मस्जिद और करेली स्थित गेस्टहाउस के आस-पास के पौच सौ मीटर के क्षेत्र को सील कर दिया। यहां अभियान चलाकर इलाके के लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाएगा और सभी को क्वारंटाइन किया जाएगा तथा पूरे क्षेत्र को सैनीटाइज कराया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static