कुशीनगर में कोरोना से पहली मौत, मरने के बाद बुजुर्ग की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 01:38 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। दिन-प्रतिदन इसके संक्रमण से लोगों की जानें जा रही हैं। इसी बीच रविवार को सुकरौली ब्लाक के पड़री गांव में 62 वर्षीय बुजुर्ग की आइसोलेशन सेंटर में सैम्पल देने के बाद मौत हो गई थी। सोमवार को मृतक की आई जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। जिसके बाद आस-पास के इलाके में हड़कम्प मच गया है। इसके साथ जिलें में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 6 पहुंच गई है।

बता दें कि पांच दिन पहले बुजुर्ग अपने बेटे के साथ मुम्बई से गांव लौटे थे। थर्मल जांच के बाद प्राथमिक विद्यालय पर पिछले चार दिनों से क्वारन्टाइन थे। रविवार को अचानक रामवृक्ष की तबीयत खराब हुई। सांस फूलने के साथ बुखार आया। मौके पर पहुंची स्वास्थ टीम ने बुजुर्ग को उनके बेटे के साथ एम्बुलेंस से कोरोना जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड सेवरही भेजा। पिता पुत्र सैम्पल देकर बाहर निकले तभी बुजुर्ग गिरे और उनकी मौत हो गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

वहीं प्रभारी चिकित्साधिकारी सुकरौली डॉ. हेमन्त वर्मा ने बताया कि मृतक की कोरोना जांच रिपोर्ट आज सुबह पॉजिटिव आई है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। मृतक के गाँव को हॉटस्पॉट में तब्दील किया जा रहा है। अब कुल संक्रमितों की संख्या छह हो गई है। अब तक दो ठीक हो चुके है। तीन का इलाज चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static