यूपी में पांच आईएएस और 10 आईपीएस अध‍िकार‍ियों के तबादले, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jul 17, 2022 - 07:34 PM (IST)

लखनऊ: यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने रव‍िवार सुबह कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर द‍िया है। दो जिलों के डीएम के साथ ही पांच आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है, जबकि 10 आईपीएस अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं। कन्नौज में मंदिर परिसर में प्रतिबंधित पशु का मांस मिलने के बाद हुए बवाल मामले में शासन ने डीएम राकेश कुमार मिश्रा और एसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव को हटाकर उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया है। उनकी जगह शुभ्रांत शुक्ला को जिले का नया डीएम बनाया गया है, जबकि कुंवर अनुपम सिंह नए पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं।

UP Weather Today: मौसम विभाग का अनुमान- यूपी के इन 15 जिलों में हो सकती है जोरदार बारिश
लखनऊः उत्तर प्रदेश में मानसून आने के बाद अब तक सबसे कम बारिश होने के कारण परेशान लोगों के लिए आज एक राहत की खबर है। आज यूपी के 15 जिलों में जोरदार बारिश होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि कई जगहों पर रुक रुक कर बारिश होने के आसार हैं। बता दें कि यूपी में 30 जून से मानसून ने दस्तक दी थी। जिसके बाद यहां सामान्य बारिश के मुकाबले बहुत कम मात्रा 79.1 मिलीमीटर ही वर्षा हुई। जो सामान्य बारिश से 66 प्रतिशत कम थी। 

लूलू मॉल के विवाद पर बोले अमिताभ ठाकुर- सरकार चाहती है कि विवाद बना रहे
हरदोई: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ की ओर से बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। रविवार को हरदोई में अमिताभ ठाकुर ने अधिकार सेना कार्यालय का उद्घाटन किया। अमिताभ ठाकुर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वह अपनी पार्टी का विस्तार कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय उत्तर प्रदेश की स्थिति यह है कि जवाबी कव्वाली जैसा माहौल चल रहा है जबकि ऐसा माहौल नहीं बल्कि बुनियादी मुद्दों जैसा माहौल होना चाहिए।

पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली मुंबई से गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था 25 हजार का इनाम
सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के खनन माफिया एवं पूर्व बसपा एमएलसी हाजी इकबाल उर्फ बाला के छोटे भाई महमूद अली को मुबंई से गिरफ्तार किया गया है। पूर्व बसपा एमएलसी महमूद अली कई आपराधिक मामलों में वांछित है।

मोदी ने रामपुर सड़क हादसे पर जताया शोक, घटना में 6 लोगों की मौत, 21 घायल
लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में रामपुर के नजदीक शनिवार देर रात हुए सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है जिसमें छह लोगों की मौत हो गयी और 21 अन्य घायल हो गये। मोदी ने रविवार को ट्वीट करके शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा,‘‘ उत्तर प्रदेश के रामपुर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। 

मेरठ: कोई बेडरूम में घुसा तो किसी ने खुद को टॉयलेट में किया बंद... कैसीनो में छापेमारी के दौरान विदेशी युवतियां, सफेदपोश रईसजादे समेत 43 गिरफ्तार
मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एसओजी टीम ने एक फार्म हाऊस पर छापा मारकर अवैध रूप से चलने वाले डिजिटल कैसीनो से जुआ खेलते हुए विदेशी युवतियों समेत 43 लोगों को गिरफ्तार किया है, इसमें गुजरात का एक हीरा कारोबारी भी शामिल है। पुलिस ने मौके से करीब 6 लाख रुपए कैश, दर्जनों लग्जरी कारें, मोबाइल फोन और बड़ी संख्या में ताश आदि बरामद किए हैं। पकड़े गए युवक दिल्ली, गुजरात, उत्तराखंड, गाजियाबाद और कई अन्य इलाकों के बताए गए हैं।

महिला को नशीला पदार्थ खिला कर युवक ने की छेड़छाड़, गुस्साए लोगों ने मुंह काला कर पहनाई जूतों की माला
महाराजगंजः उत्तर प्रदेश में आए दिन कोई न कोई छेड़छाड़ की घटना सामने आती रहती है। ताजा मामला महाराजगंज का है। जहां पर एक बदमाश युवक ने महिला से छेड़छाड़ की। जिसका पता लगने पर गांव वालों ने उसे पकड़कर उसकी खूब पिटाई की और उसके मुंह पर कालिख पोत कर उसे पूरे गांव में घुमाया। उसके बाद गांव वालों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आरोपी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

फिरोजाबाद में कुदरत का कहर ! आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रहे किसान की मौत
फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के बसई मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के नूरपुर बिलैहना में खेत पर काम कर रहे एक किसान की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

आईसीएसई बोर्ड ने दसवीं का परिणाम किया घोषित, कानपुर की अनिका गुप्ता ने चार टॉपरों में बनाया स्थान

लखनऊ: इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) ने रविवार को दसवीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित किए। घोषित परिणाम के अनुसार चार छात्रों ने 99.8 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। शीर्ष स्थान हासिल करने वाले इन चार छात्रों में हरगुन कौर मथारू (पुणे), अनिका गुप्ता (कानपुर), पुष्कर त्रिपाठी (बलरामपुर) और कनिष्क मित्तल (लखनऊ) शामिल हैं। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट के महाधिवक्ता कार्यालय भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड के दो कर्मियों का हाथ झुलसा
प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सामने स्थित महाधिवक्ता कार्यालय परिसर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में रविवार की सुबह आग लग गई। आग बुझाने के लिए सेना, वायुसेना के दमकल वाहनों समेत समेत दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार की सुबह साढ़े पांच बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में आग लगी। इसी भवन में महाधिवक्ता का कार्यालय स्थित है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां भेजी गई हैं।

महाधिवक्ता कार्यालय के परिसर में लगी आग का CM योगी ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश
प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सामने स्थित महाधिवक्ता कार्यालय परिसर के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में रविवार की सुबह आग लग गई। सीएम योगी ने मामले को संज्ञान में लिया है। उन्होंने कमेठी गठित कर जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि आग बुझाने के लिए सेना, वायुसेना के दमकल वाहनों समेत समेत दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर लगई गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि रविवार की सुबह साढ़े पांच बजे डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन में आग लगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static