लखनऊ में भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित, मंत्री आवासों में भी भरा पानी

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 01:31 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को सुबह हुई करीब ढाई घंटे की बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और निचले इलाकों सहित कई मंत्री आवासों में पानी भर गया। लखनऊ में मानसून की पहली मूसलाधार बारिश से शहर के विभिन्न इलाकों में सड़कों पर पानी भरने से कई क्षेत्रों में काफी देर तक जाम की स्थिति रही।

बारिश के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों और दफ्तरों में जाने वाले कर्मचारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। सीवर बंद होने से सड़कों पर कई फुट पानी जमा हो गया है। यहां हुई पहली भारी बारिश ने लखनऊ नगर निगम के पानी की निकासी के दावों की पोल खोलकर रख दी।

बारिश के कारण कई मंत्रियों और आवासों में भी पानी भर गया। पानी निकालने के लिए नगर निगम ने तीन टीमों को लगाया है। पानी के कारण नाले उफान पर हैं। प्रशासन ने लोगों से अपील की कि वे उफानये नालों के पास बच्चों को नहीं जाने दें। पिछले दिनों नाले में गिरने से कई बच्चों की मृत्यु हो गई थी।

अधिकांश क्षत्रों में सीवर लाइन में कूड़ा जमा होने से जल जमाव हो गया। लखनऊ के पॉश इलाके हजरतगंज, गोमतीनगर, महानगर के अलावा पुराने लखनऊ में डालीगंज पुल के नीचे, मवैया पुल के नीचे सहित अनेक स्थानों पर कई-कई फुट पानी जमा है। पानी घरों और दुकानों में भी भर गया। नगर निगम कर्मचारी पानी निकालने की व्यवस्था में लगे हैं। बारिश के चलते कई इलाकों में बिजली आपूर्ति भी प्रभावित होने की सूचना है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static