उत्तर प्रदेश में बाढ़ के हालात में सुधार, 17 जिलों के 893 गांव अब भी प्रभावित

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 06:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बाढ़ की स्थिति में मामूली सुधार हुआ है लेकिन अब भी राज्य के 17 जिलों के 893 गांव प्रभावित हैं। प्रदेश के राहत आयुक्त संजय गोयल ने बृहस्पतिवार को बताया कि राज्य में बाढ़ की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि 17 जिलों के 893 गांव बाढ़ प्रभावित हैं। इनमें से 562 गांव पूरी तरह बाढ़ के पानी से घिर गए हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि स्थिति में थोड़ा सुधार है। बुधवार को राज्य के 19 जिलों के 922 से ज्यादा गांव सैलाब से प्रभावित थे और 571 पूरी तरह बाढ़ के पानी से घिरे थे । गोयल ने बताया कि बाढ़ प्रभावित जिलों में अंबेडकरनगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फर्रूखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, कासगंज, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, मऊ, शाहजहांपुर और सीतापुर शामिल है । राहत आयुक्त ने बताया कि पीलीभीत और संतकबीर नगर जिलों में बाढ़ की स्थिति में सुधार हुआ है ।

उन्होंने बताया कि पलियां कला लखीमपुर खीरी में शारदा नदी, श्रावस्ती में राप्ती नदी, अयोध्या में सरयू नदी और बलिया में तुर्तीपार का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चल रहा है । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिये है कि नदियों के जल स्तर की निगरानी की रखी जायें तथा आसपास के गांवो में पानी भरने के पूर्व ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जायें । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static