‘पहली बार STF को चप्पलों में...बगैर बुलेटप्रूफ जैकेट के देखा’, BJP पर बरसे कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी; मंगेश यादव के एनकाउंटर को बताया फर्जी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 01:51 AM (IST)

Meerut News, (आदिल रहमान):  कांग्रेस पार्टी के सांसद और उप नेता राज्यसभा प्रमोद तिवारी मंगलवार को मेरठ पहुंचे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने देश और प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराध बेलगाम हो चुका है और उत्तर प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। एनसीआरबी का डाटा बता रहा है कि उत्तर प्रदेश में अपराध अपने चरम पर है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गलत तरीके से फ़र्ज़ी एनकाउंटर किए जा रहे हैं और उन्होंने ऐसा पहली बार देखा है कि एनकाउंटर करने वाली एसटीएफ की टीम पैरों में चप्पल पहन कर और बिना बुलेट प्रूफ जैकेट के एनकाउंटर कर रही है। ये साफ तौर पर दर्शाता है कि मंगेश यादव का एनकाउंटर फर्जी हुआ है।
PunjabKesari
प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार गलत तरीके से बुलडोजर चला रही है और उस पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाम कसी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में होने वाले चुनाव में सीधी लड़ाई भाजपा और कांग्रेस के बीच है और दूसरी कोई पार्टी लड़ाई में है ही नहीं। इस दौरान वक़्फ़ अमेंडमेंट बिल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की एक ही मांग थी कि इस मुद्दे पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए और इसे जेपीसी को भेजा जाना चाहिए जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूरन वक़्फ़ अमेंडमेंट बिल को जेपीसी को भेजना पड़ा और उनके इतिहास का ये पहला मामला है जहां उन्हें झुकना पड़ा और कांग्रेस की बात मानी गई।
PunjabKesari
मीड़िया से बतचीत में उन्होंने कहा कि बुलडोजर का उपयोग वहां होना चाहिए जहां कोर्ट का आदेश हो और सारी औपचारिकताएं पूरी हों। इस दौरान उपचुनाव में दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर पूछे गए सवाल को वो टालते हुए नजर आए और उन्होंने कहा कि जब दो पार्टियों के अंदर गठबंधन की बात होती है तो जो सक्षम लोग होते हैं वो बैठकर बात करते हैं ना कि मीडिया के सामने बात रखी जाती है। इस दौरान मंगेश यादव के एनकाउंटर के मुद्दे पर उन्होंने एसटीएफ की कार्रवाई पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि ऐसा कभी होता है कि कोई चप्पल में और बिना बुलेटप्रूफ जैकेट के एनकाउंटर करने पहुंचता हो।

कांग्रेस जब सत्ता में आ जाएगी तो वापस महंगाई कम करेगी
इस दौरान हरियाणा में चंद्रशेखर आजाद और चौटाला के बीच हुए गठबंधन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में सीधी लड़ाई भाजपा बनाम कांग्रेस की है। इस दौरान 2 दिन पहले मेरठ में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के द्वारा कांग्रेस युवराज राहुल गांधी पर किए गए कटाक्ष पर पलटवार करते हुए सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि संजय निषाद और राजभर 2 ऐसे मंत्री हैं जो ऐसा कोई नहीं जिसके साथ कभी गए ना हो वो जिसके साथ रहते हैं उसी की बजाते हैं और वो आजकल बीजेपी में है। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर सीट से सांसद रहे संजीव बालियान के द्वारा अलग पश्चिम उत्तर प्रदेश बनाए जाने की मांग उठाई जाने के मुद्दे पर उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि बालियान जब पार्टी के अंदर मंत्री रहे उन्होंने तब ऐसा क्यों नहीं किया। साथ ही बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में आ जाएगी तो वापस महंगाई कम करेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के सांसद और उप नेता राज्यसभा प्रमोद तिवारी मंगलवार को मेरठ पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने केंद्र और उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर जमकर निशाना साधा जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश में अपराध अपनी चरम पर बताते हुए सरकार पर सवाल खड़े किए। इस दौरान उन्होंने बीते दिनों सुल्तानपुर में हुई सर्राफा लूट कांड में कार्रवाई करने के दौरान मंगेश यादव के हुए एनकाउंटर पर भी सवाल खड़े किए और उसे फर्जी एनकाउंटर करार दिया। साथ ही सरकार की बुलडोजर कार्रवाई पर भी उन्होंने जमकर कटाक्ष किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static