​पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र का 11 करोड़ 55 लाख की संपत्ति कुर्क, लखनऊ के गोल्फ सिटी में है आलीशान फ्लैट

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 02:29 PM (IST)

​​लखनऊ ( अनिल कुमार सैनी) ​​: भदोही के पूर्व बाहुबली विधायक विजय मिश्र पर योगी सरकार का शिकंजा कसता चला जा रहा है। रिश्तेदार की संपत्ति कब्जा करने और युवती से दुष्कर्म सहित अन्य मामले में आगरा जेल में बंद ज्ञानपुर से पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा की बहु रूपा मिश्रा के नाम 11 करोड़ 55 लाख के फ्लैट को जिलाधिकारी ने कुर्क करने का आदेश दिया है। DM के निर्देश पर भदोही पुलिस ने रविवार को लखनऊ पहुंचकर पूर्व विधायक की लखनऊ के गोल्फ सिटी में स्थित 11 करोड़ 55 लाख के फ्लैट की कुर्की कर दी है।    

PunjabKesari

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कुर्की
जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन के लिए भदोही से पुलिस टीम रविवार को लखनऊ पहुंची। दावा है की विजय मिश्रा ने अवैध धन को वैध करने के लिए लखनऊ में अपने बहु के नाम फ्लैट खरीदा था जिसे गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की गई। विजय मिश्रा का गैंग पंजीकृत है और विजय मिश्रा और गैंग से संबंधित लोगों के 45 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

PunjabKesari

आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से बनाई संपत्ती
भदोही एसपी अनिल कुमार ने बताया कि भदोही पुलिस और प्रशासन की के विशेष अभियान के तहत द्वारा अपराधियों पर कार्रवाई हो रही है। विजय मिश्रा ने आपराधिक कृत्यों के अर्जित धन से गैंग के सक्रिय सदस्य सगे बेटे विष्णु मिश्रा की पत्नी रूपा मिश्रा (बहू) के नाम से लखनऊ स्थित विला नंबर 39 रिश्ता मलवरी सुशांत गोल्फ सिटी में फ्लैट रजिस्ट्री कराया गया ताकि अपने अवैध धन को वैध रूप दे सके, जिसकी कुल अनुमानित कीमत ₹11,55,00,000/- (ग्यारह करोड़ पचपन लाख रूपये) है। आपराधिक कृत्यों के अर्जित धन से क्रय की गई उक्त सम्पत्ति को जिला मजिस्ट्रेट भदोही गौरांग राठी ने धारा-14(1) उ०प्र० गिरोहवन्द एवं समाज विरोधी किया-कलाप (निवारण) अधिनियम राज्य सरकार के पक्ष में कुर्क करने का आदेश पारित किया गया है। इससे पहले भी भदोही पुलिस पूर्व विधायक पर कार्रवाई कर चुकी है।​

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static