14 दिन तक ज्यूडिशियल कस्टडी में रहेंगे पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर, 9 सितंबर तक के लिए भेजे गए जेल

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 12:19 PM (IST)

लखनऊः सुप्रीम कोर्ट के बाहर अपने साथी समेत आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने समेत कई अन्य धाराओं में पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज हुआ। लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने ठाकुर को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया है। वह 9 सितंबर तक जेल में रहेंगे।

बता दें कि एससी के बाहर अपने साथी समेत आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता को उकसाने और आपराधिक साजिश रचने समेत कई अन्य धाराओं में अमिताभ ठाकुर के साथ ही अतुल राय  के खिलाफ शुक्रवार को हजरतगंज कोतवाली में FIR दर्ज हुई है। मामले को लेकर हजरतगंज पुलिस ने पूर्व आईपीएस को गिरफ्तार किया है।

आगे बता दें कि मामले को लेकर यूपी पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास करने वाली पीड़िता और उसके साथी के मौत से पहले दिए गए बयान पर पूरे मामले की जांच के लिए सरकार ने डीजी भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा और एडीजी महिला अपराध एवं बाल कल्याण नीरा रावत की एक संयुक्त जांच समिति बनाई थी और समिति ने प्रथम दृष्टया अतुल राय और रिटायर्ड आईपीएस को पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने का दोषी पाया गया। जिसके लिए ये एक्शन लिया गया। गौरतलब है कि अतुल राय पहले से ही जेल में बंद है।  

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static