तीन तलाक मामले में गिरफ्तार किए गए 6 निकाह करने वाले पूर्व मंत्री चौधरी बशीर

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 08:56 AM (IST)

आगरा: बसपा सरकार में मंत्री रहे पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को उत्तर प्रदेश के आगरा में तीन तलाक मामले में  पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले बशीर ने अग्रिम जमानत के लिए अदालत में याचिका दाखिल की थी खारिज कर दिया गया ।

बता दें कि चौधरी ताजगंज के गोबर चौकी स्थित करीम नगर निवासी नगमा ने पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ 31 जुलाई को मंटोला थाने में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कराया था। नगमा के मुताबिक, उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को चौधरी बशीर से हुआ था, उनके दो बेटे हैं और वह उनका मानसिक और शारीरिक उत्पीडऩ कर रहे हैं। नगमा ने बताया कि इसके खिलाफ वह तीन साल से मायके में रहकर कानूनी लड़ाई लड़ रही हैं।

पीड़ित महिला के अनुसार, 23 जुलाई को चौधरी बशीर के छठवां निकाह करने की जानकारी मिली और जब वह ससुराल गईं तो पूर्व मंत्री ने उसके साथ गाली-गलौज की और तीन तलाक देकर घर से भगा दिया। नगमा ने मामले की शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से की तब पूर्व मंत्री के खिलाफ मंटोला थाने में तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया।

इस बाबत पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद से ही पूर्व मंत्री फरार थे और पुलिस उनकी तलाश कर रही थी। मंत्री ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था, अपर जिला जज प्रथम सुधीर कुमार ने आरोपित द्वारा प्रस्तुत अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र को खारिज करने के आदेश दिए। एडीजीसी राधाकिशन गुप्ता ने पूर्व मंत्री के खिलाफ विभिन्न थानों में दर्ज एक दर्जन से अधिक मुकदमों का आपराधिक इतिहास पेश किया और कहा कि आरोपी का अपराध गंभीर प्रकृति का है। वहीं इस संबंध में सीओ छत्ता दीक्षा सिंह ने बताया कि गुरुवार को पूर्व मंत्री को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static