साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा, अब तक 18 लाख रुपये कर चुका है फ्रॉड

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 06:27 PM (IST)

कुशीनगर: कसया थाना क्षेत्र की पुलिस और जिले के साइबर सेल की टीम ने दिल्ली के रहने वाले एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से एटीएम, हाईटेक स्क्रैचर और POS मशीन बरामद की है। जिसकी मदद से आरोपी ने लाखों रुपए की ठगी करता है। घटना में प्रयोग की जाने वाली लग्जरी गाड़ी के साथ चोरी में प्रयुक्त हाईटेक मशीन को पुलिस ने आरोपी के पास से बरामद किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने अभी तक 18 लाख रुपये तक फ्राड कर चुका है।

PunjabKesari

दिल्ली, मुजफ्फरनगर, हापुड़ ,लखनऊ गोरखपुर समेत कई जिलों में कर चुका है  फ्रॉड
पुलिस के पूछताछ में युवक ने बताया कि उसके द्वारा दिल्ली मुजफ्फरनगर हापुड़ लखनऊ गोरखपुर होते हुए रास्ते में पड़ने वाले एटीएम पर रुक कर वह लोग उसे एटीएम बदलकर ठगी की घटना को अंजाम देता था। साथ ही साथ पेटीएम का पीओएस मशीन जिसमें स्क्रैच मशीन की सहायता से भी की घटना को अंजाम देता रहा। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जब तलाशी ली तो इनके पास में पेटीएम पीओएस मशीन के साथ स्क्रैचर, 5 मोबाइल फोन, दो फर्जी नंबर प्लेट के साथ ₹22000 नगद और पीओएस मशीन में फ्रिज किए हुए 151375 रुपए बरामद की है। आरोपी की आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है।  

एसपी ने घटना का किया खुलासा
पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने प्रेसवार्ता कर साइबर अपराध के मामलों की छानबीन में कुशीनगर पुलिस की कसया थाने की पुलिस और  साइबर सेल  ने एक खुलासा किया। एसपी ने बताया दिल्ली का रहने वाला जानी जिसकी उम्र 24 वर्ष है जिसको कसया और साइबर सेल की पुलिस ने संयुक्त रूप से  इस ठग को पकड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static