आफत बनी बारीश! बिजनौर में खतरे के निशान से उपर बह रही गंगा, रेस्क्यू ऑपरेशन चला कर बचाए 10 लोग

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 06:41 PM (IST)

बिजनौरः पहाड़ी इलाकों पर हो रही बारिश मैदानी इलाकों पर कहर बरपाती हुई दिखाई दे रही है। इसी क्रम में उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के बाद हरिद्वार से पानी छोड़े जाने के बाद बिजनौर क्षेत्र के मण्डावर क्षेत्र में पड़ने वाली गंगा की स्थिति बाढ़ जैसी हो गई है गंगा खतरे के निशान से एक फिट ऊपर बह रही है।

आलम यह है कि गंगा का स्तर बढ़ा हुआ है, जिससे जनहानि होने की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं प्रशासन के द्वारा एलर्ट घोषित कर लोगों को एहतियात बरतने की सलाह भी दी जा रही है। कल बिजनौर प्रशासन के द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाकर कई लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इसी क्रम में आज फिर गंगा के टापू के बीच में फंसे मजदूरों को काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू करा कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि कल से लेकर अब तक 450000 क्यूसेक पानी हरिद्वार से छोड़ा गया है, जिससे कि क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कल भी पुलिस, पीएसी फ्लड स्क्वार्ड के ज़रिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर करीब 4 दर्जन लोगों को रेस्क्यू कराया गया था और आज भी करीब 10 लोगों को रेस्क्यू करा कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static