फर्रुखाबाद: सफाई से कोसो दूर गंगा घाट, सरकार नहीं ले रही कोई सुध

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 05:26 PM (IST)

फर्रुखाबादः केंद्र में बीजेपी सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के बाद भी गंगा मैली की मैली ही दिखाई दे रही है। शहर से निकलने वाले नालों पर ट्रीटमेंट प्लांट भी नहीं लगाया गया है। नगर पालिका की तरफ से भी नालों से निकलने वाले पानी को साफ करने का कोई इंतजाम नहीं किया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि, ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर कई सालों से आंदोलन चलाए जा रहे हैं। बहुत से समाजसेवी आमरण अनशन पर भी बैठे तो जिला प्रशासन ने उनको उठाने के लिए बड़े-बड़े वादें किए, लेकिन ट्रीटमेंट प्लांट नहीं लगाया गया। शहर में छपाई करने के सैकड़ों कारखाने चल रहे हैं। उनका रंगीन केमिकल्स युक्त पानी भी गंगा के जल में विष घोल रहा है।
PunjabKesari
लोगों ने बताया कि आज से 20 वर्ष पहले जनसंख्या कम होने के साथ गंगा के जल का दोहन नहीं होता था। अब कई कार्यों में जल का दोहन किया जा रहा है। गंगा में जो जल के रूप में पानी दिखाई दे रहा है उसका आधा पानी गंदे नालों से आता है। सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर रही है।
PunjabKesari
इस बारे में जिलाधिकारी मोनिका रानी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि नाले के पानी को खन्ता नाला में डायवर्जन करा दिया जाएगा। इसका स्थलीय निरीक्षण होगा और जो भी इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारी है, वो वहां जाएंगे। जो भी संभव होगा वो किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Related News

static