गौरव चंदेल हत्याकांडः पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग, चंदेल का मोबाइल फोन बरामद

punjabkesari.in Friday, Jan 17, 2020 - 11:42 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के नोएडा वेस्ट में 10 दिन पहले हुए गौरव चंदेल हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। UP एसटीएफ ने मृतक चंदेल का मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हत्या के बाद एक राहगीर को गौरव चंदेल का मोबाइल फोन मिला था। संभवना है कि मृतक की मोबाइल फोन से हत्या की अहम सबूत हाथ लग सकती है। इससे पहले बुधवार को मृतक गौरव चंदेल की SUV लावारिस हालात में गाजियाबाद से बरामद हुई थी।

बता दें कि एक निजी कंपनी में सीनियर मैनेजर गौरव चंदेल बीते छह जनवरी की देर शाम गुरुग्राम से ग्रेटर नोएडा में अपने घर लौट रहे थे। नोएडा के हिंडन नदी के पास परथला चौक पर अज्ञात बदमाशों ने सिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद हत्यारे उनकी कार और लैपटॉप आदि लूट कर फरार हो गए थे। इस मामले में जांच के दौरान पुलिसकर्मियों की कथित लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जबकि एक अन्य को लाइन हाजिर किया गया था।

विपक्षी दलों ने CM योगी पर साधा था निशाना
घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की सहायता दी थी। इस घटना को लेकर BSP सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा था। ने ट्वीट कर लिखा था, 'प्रबंधक के पद पर काम करने वाले गौरव चंदेल की नोएडा में अपराधियों ने हत्या कर दी थी। लूटपाट के बाद हुई हत्या में सरकार की कार्रवाई अभी तक ढीली-ढाली ही है।' प्रियंका ने आगे लिखा था कि  नोएडा जैसी लोकेशन पर अगर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं तो पूरे उत्तर प्रदेश में क्या स्थिति होगी। गौरव चंदेल के परिवार को न्याय जल्द से जल्द मिलना चाहिए। प्रियंका ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें गौरव चंदेल का बेटा अपने पिता के लिए न्याय मांग रहा था। वहीं बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर के लिखा था, 'नोएडा में गौरव चंदेल की हत्या के मामले में भी लीपापोती और सरकारी उदासीनता के कारण वहां पूरे क्षेत्र में जन आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। UP सरकार खासकर अपराध-नियंत्रण और कानून-व्यवस्था के मामले में इस प्रकार की लापरवाही को छोड़कर जनहित पर समुचित ध्यान दे तो यह बेहतर होगा।

CM योगी ने पीड़ित परिवार को दी थी 20 लाख की आर्थिक मदद
गौरव चंदेल के परिजनों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 20 लाख रुपये की सहायता दी थी। रविवार को DM और IG पीड़ित परिवार के घर पहुंचे, जहां उन्होंने मृतक चंदेल के परिजनों को 20 लाख रुपये का चेक सौंपा था। सूचना विभाग के सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने बताया था कि CM ने पीड़ित के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। जिसे पूरा कर लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static