गाजियाबादः  महंगी सब्जियां ने बिगड़ा घर का बजट, टमाटर ₹100, गोभी ₹120, जानिए क्यों बढ़ रहे हैं भाव?

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 09:20 PM (IST)

गाजियाबादः एक बार फिर महंगाई आम जनता की कमर तोड़ती हुई नजर आ रही है। पहाड़ों में हो रही बारिश की वजह से सब्जियों के दामों में भारी असर पड़ता हुआ नजर आ रहा है। गाजियाबाद की पुरानी सब्जी मंडी लोगों से हमेशा भरा रहता था लेकिन पिछले कई दिनों से यहां बहुत कम की खरीददार देखने को मिल रहे हैं। सब्जियों के आसमान छू रहे भाव से न केवल जनता व्यापारी भी परेशान दिख रहे हैं। 

अभी और बढ़ सकते हैं सब्जियों के रेट 
लगातार बढ़ रही सब्जियों के दामों पर लोगों से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि इस महंगाई की वजह से जेब और किचन पर बहुत बड़ा असर पड़ रहा है। टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। पहले टमाटर ₹20 से ₹25 किलो मार्केट में मिल रहे थे लेकिन अब टमाटर 70 से 80 रुपए किलो मिल रहे हैं। यानी साफ तौर पर टमाटरों के दामों में कई गुना बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ टमाटर के भाव बढ़े हैं अन्य सब्जियों के दामों में भी बेतहासा वृद्धि देखने को मिल रही है। मंडी के अंदर मौजूद व्यापारियों से बात की गई तो व्यापारियों ने बताया कि 2 महीने अभी बारिश रहेगी। जिसकी वजह से दामों में कोई कमी नहीं हो पाएगी। यह बताया जा रहा है कि अभी दामों में कुछ और बढ़ोतरी हो सकती है। 

घर का बजय बिगड़ गया हैः अवंतिका
वही अवंतिका की रहने वाली ग्रहिणी सोनिया ने कहा कि लगातार सब्जियों के दाम बढ़ने से उनके घर का बजट भी बिगड़ता जा रहा है। टमाटर 80 से ₹100 प्रति किलो, गोभी ₹120 किलो और आलू 40 से ₹50 किलो तक बिक रहा है जिसके कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जहां वह 1 किलो टमाटर ₹20 में लेकर आई थी अब 80 से ₹100 प्रति किलो बिकने के कारण मात्र ढाई सौ ग्राम टमाटर लाकर ही सब्जी बना रही हैं। टमाटर सब्जी में न डालने की वजह से सब्जी का स्वाद भी फीका हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static