गाजीपुर वाणिज्यकर कार्यालय को DM के नोटिस के बाद किया गया खाली, पूर्व हिस्ट्रीशीटर के मकान में स्थित था कार्यालय

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 04:15 PM (IST)

गाजीपुर (मो. आरिफ अहमद): उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में सदर कोतवाली स्थित फुल्लन पुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पूर्व हिस्ट्रीशीटर रहे स्वर्गीय कमलेश सिंह के मकान में स्थित वाणिज्य कर कार्यालय खाली किया जा रहा है। बताया जा रहा है जिलाधिकारी के निर्देश के बाद तत्काल प्रभाव से इस कार्यालय को खाली किया जा रहा है, लेकिन यह कार्यालय कहां शिफ्ट होगा अभी किसी को पता नहीं है। जनपद के व्यापारियों का लेखा-जोखा रखने वाले वाणिज्य कर (GST Department) का ऐन मार्च में आनन-फानन में खाली कराना लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः मैनपुरी जेल में बंदी ने टॉयलेट क्लीनर का किया सेवन, गंभीर हालत में सैफई रेफर; मामले को दबाने में जुटा प्रशासन

मिली जानकारी के मुताबिक, दो तीन ट्रकों से कार्यालय का सामान खाली करके लादा जा रहा है। इस बारे में जब वाणिज्य खंड 1 के असिस्टेंट कमिश्नर दीपक सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के द्वारा एक नोटिस प्राप्त हुआ है, कि इस कार्यालय को तत्काल प्रभाव से खाली कर दिया जाए। इसी क्रम में उनके आदेश का अनुपालन हो रहा है। जब उनसे पूछा गया कि इस कार्यालय को क्यों खाली किया जा रहा है और यह कहां जाएगा, तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में मुझे कुछ भी पता नहीं है। उच्चाधिकारी वाराणसी मंडल से आ रहे हैं, तो वह बताएंगे कि अब यह कार्यालय कहां शिफ्ट होगा। फिलहाल गाजीपुर में कोई भी स्थान अभी निश्चित नहीं है अगर आवश्यकता पड़ी तो यह वाराणसी शिफ्ट हो जाएगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Hardoi: केमिकल फैक्ट्री में मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने ठेकेदार पर हत्या का लगाया आरोप

DM के नोटिस प्राप्त होने के बाद गरजेगा बाबा का बुलडोजर
जिस मकान में वाणिज्य कर का कार्यालय है, वहां यह पिछले दो दशकों से है। पहले इसे व्यापार कर कार्यालय के नाम से जाना जाता था और इस मकान के मालिक माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के प्रमुख सदस्य स्वर्गीय कमलेश सिंह प्रधान का है, जिनकी मृत्यु कुछ साल पहले हो चुकी है और इस संपत्ति पर कई लोगों का विवाद था। माना जा रहा है कि पहले से इस विवादित भूखंड में इस वाणिज्य कर कार्यालय के होने से इस बिल्डिंग पर कार्रवाई नहीं हो पा रही थी, लेकिन अब जिलाधिकारी की नोटिस प्राप्त होने के बाद यह माना जा रहा है कि जल्द ही इस बिल्डिंग पर भी बाबा का बुलडोजर गरजेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static