दिल दहला देने वाली वारदात, प्रेमिका के घर वालों ने प्रेमी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2023 - 10:54 AM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 22 वर्षीय युवक को उसकी प्रेमिका के परिवार वालों ने कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला, क्योंकि दोनों यहां एक साथ पकड़े गए थे। पीड़ित अभिजीत कुमार को कथित तौर पर बेरहमी से पीटा (Beating) गया था, जिससे उसके निजी अंगों पर गंभीर चोटें आईं और वह अंधा हो गया था। पुलिस (Police) ने कहा कि युवक को उसकी बहन और बहनोई ने गन्ने के खेत में पाया, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया और उसे लखनऊ (Lucknow) के एक अस्पताल (Hospital) ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

PunjabKesari

कुछ मतभेदों के कारण लड़की पिता ने उसकी शादी कहीं और कर दी थी तय
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, घटना हैदराबाद पुलिस थाना क्षेत्र के गिजियापुर गांव की है। अधिकारियों ने कहा कि लड़की ने कुमार के साथ रिश्ते में होने की बात स्वीकार की थी और कहा था कि दोनों शादी करना चाहते हैं। कुमार अपनी बहन के साथ रम्मापुर गांव में रह रहा था। उसने हाल ही में ग्रेजुएशन पूरा किया था। कुमार की बहन ने कहा कि उसके भाई की शादी उसकी प्रेमिका के साथ तय हो गई थी, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण उसके पिता ने उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी। घटना वाले दिन कुमार गिजियापुर गांव गया था, लेकिन वापस नहीं लौटा।

PunjabKesari

किसी और से शादी करने से इनकार करने पर लड़की के पिता थे नाराज
मृतक की बहन ने कहा कि मेरे भाई की प्रेमिका ने किसी और से शादी करने से इनकार कर दिया, जिससे उसके पिता विजय पाल नाराज हो गए, जिन्होंने पहले अभिजीत को जान से मारने की धमकी दी थी। 5 मई को उन्होंने उसे बेरहमी से पीटा और मरने के लिए छोड़ दिया। वे उसे आग लगाने की योजना बना रहे थे। उन्होंने सोचा कि वह मर गया था।

PunjabKesari

लड़की की मां समेत 2 आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया: पुलिस
मृतक की बहन ने आगे पुलिस को बताया कि गिजियापुर गांव के किसी व्यक्ति ने हमें सूचना दी और हमने उसे बचाया। वह बेहोश था, उसके निजी अंगों पर चोटें थीं और वह देख नहीं पा रहा था। हमने उसकी जान बचाने की कोशिश की, लेकिन लखनऊ में उसकी मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने लड़की के परिवार के तीन सदस्यों पर आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 323 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया है। हैदराबाद थाने के एसएचओ चंद्रभान सिंह यादव ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद प्राथमिकी में गैर इरादतन हत्या की धाराएं जोड़ी जाएंगी। हमने लड़की की मां समेत 2 आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static