नेता जी को मैनपुरी संसदीय सीट पर दिलाएं देश की सबसे बडी जीत: अखिलेश

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 08:00 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आवाह्न किया है कि वे नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को मैनपुरी संसदीय सीट पर देश की सबसे बड़ी जीत दिलाने के लिए एकजुट होकर जी जान से लग जाए। अखिलेश यादव सैफई में संवाददाताओं बातचीत कर रहे थे। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि उनकी सरकार में हुए कामकाज को जनता के बीच ले जाएं और सपा-बसपा गठबंधन के पक्ष में वोट डालने के लिए लोगों को मनाए। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता अपने व्यवहार से आम मतदाताओं का दिल जीते और अपने पक्ष में मतदान करने के लिए उनको प्रेरित करें।

यादव ने नेताजी के नामांकन में शिवपाल सिंह यादव के पहुंचने के सवाल को दरकिनार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग इस बात को भी देखता है कि नामांकन में कितने लोग पहुंचे। कितनी गाड़ियां लेकर लोग पहुंचे। इन सब चीजों को देखा जाता है। सब चुनाव आयोग की नजर में रहता है। उन्होंने कहा कि हम भगवान को मानने वाले हैं। हमें जहां पर मंदिर दिखाई दे जाता है । हम दूर से ही नमस्कार कर लेते हैं कोई भी धार्मिक स्थान होगा। हम प्रणाम कर लेंगे और आशीर्वाद मांग लेंगे और मांगते भी है, लेकिन कई मौकों पर मैं कहता हूं और फिर भी कह रहा हूं हम सरकार से कहना चाहते हैं कि अगर सरकार ने किसान से एक किलो भी आलू खरीदा हो तो इस उपलब्धि को भी बता दें ।

हम सुनने के लिए तैयार है सरसों की कीमत क्या थी। सरकार ने सरसों का तेल का कोई इंतजाम नहीं किया। लेकिन सरकार ने विदेश से घी और तेल कितना मंगाया है यह आज घरों में खाया जा रहा है, अगर अपने देश में यही पैदा होता तो निश्चित है कि किसान को फायदा पहुंचाया जाता है । एक तरफ तो मोदी सरकार ‘‘मेक इन इंडिया’’ की बात करती है और फिर किसानों की इस तरीके से अनदेखी करने में सरकार क्यों जुटी हुई है यह समझ से परे लग रहा है। सपा अध्यक्ष ने सवाल किया कि जब सब सामान विदेश से मांगना है तो फिर मेक इन इंडिया के नारे देने का औचित्य क्या बनता है। पाकिस्तान से नाराजगी तो सरकार जता रही है, लेकिन चीन जैसे देश से तो सब सामान देश मे बड़े आराम से आ ही रहा है। बड़े समान तो आ ही रहे हैं सुनने में आ रहा है कि मक्खी मारने वाला रैकेट भी चीन से आ रहा है ।

उन्होंने दावा किया कि पहले चरण के चुनाव में गठबंधन को पूर्ण कामयाबी मिलने जा रही है । जिस तरह की तस्वीरें सामने निकल कर आ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपाई 5 साल का हिसाब नहीं दे रही है। सीएम योगी गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा कर रहे है वहां के लोगों के पास पीने का पानी नहीं है। जानवर को भी पानी नहीं पिला पा रहे है। लोगों को नोटबंदी की तकलीफों का एहसास अब होने लगा है। गाजियाबाद की नहरें और नदियां बर्बाद हो गई है और सरकार स्मार्ट सिटी का दावा कर रही है । बड़े आश्चर्य की बात है । आसानी से भाजपा के लोग झूठ जनता के सामने रख रहे हैं। सरकार अपनी उपलब्धि नहीं बता पा रही है ऐसे में सवाल खड़ा होता है क्या जनता उसे वोट देगी ।

फिरोजाबाद सीट पर कांटे की टक्कर से जुड़े हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि लग रहा है कि कांटे की टक्कर है, लेकिन जनता ने मन बना लिया है कि गठबंधन को भारी मतों से जीत मिलने जा रही है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अयोध्या में राम मंदिर पर पूजा-अर्चना ना करने पर भाजपा की आपत्ति के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा के लेाग इटावा की चुगलखोर की मजार के दर्शन करने नहीं आए । टैक्सी टेंपल पर नहीं आए इसका उन के पास में कोई जवाब नहीं होगा सैफई में बने हुए मंदिर में कोई नहीं आया कोई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static