पुलिसकर्मियों को समय से पदोन्नति दें और ''ई-पेंशन'' से जोड़ें: सीएम योगी

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 08:46 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को वरिष्‍ठ अधिकारियों को पुलिसकर्मियों को 'ई-पेंशन' से जोड़ने का निर्देश देते हुए कहा कि हर पुलिसकर्मी को समय पर पदोन्नति मिलनी चाहिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने हाल में रेल की पटरियों पर अवरोधक मिलने की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए कहा कि ये घटनाएं चिंताजनक हैं। उन्होंने अधिकारियों को खुफिया तंत्र को विकसित करने के साथ ही समन्वय बढ़ाने के निर्देश दिये।

PunjabKesari
सेवानिवृत्ति के समय देनदारी का भुगतान समय से होः योगी
शुक्रवार शाम को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने अपर पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई एक विशेष बैठक में पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। बयान के अनुसार योगी ने जोर देकर कहा कि पुलिसकर्मियों को योग्यता और प्रतिभा के अनुरूप पदोन्नति दी जाए और सेवानिवृत्ति के समय देनदारी का भुगतान समय से हो। मुख्यमंत्री ने अति विशिष्ट श्रेणी के लोगों (वीआईपी) की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल का नियमित अंतराल पर स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश के साथ यह भी कहा कि इनकी तैनाती में युवाओं को वरीयता दें और वीआईपी सुरक्षा में लगे जवानों के आदर्श आचरण के लिए भी काउंसलिंग कराई जानी चाहिए।

PunjabKesari
शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियम व्यावहारिक होने चाहिएः योगी
सीएम योगी ने यह भी कहा कि शारीरिक दक्षता परीक्षा के नियम व्यावहारिक होने चाहिए। मृतक आश्रितों के प्रकरण में आश्रित की आयु को ध्यान में रखते हुए नियमों में बदलाव पर विचार करें और इन प्रकरणों का तय समय सीमा में निस्तारण करें। जिलों में साइबर क्राइम थाने की स्थापना में देर न हो। केंद्र सरकार के साइबर फोरेंसिक लैब की स्थापना के प्रस्ताव के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करें। राजधानी के स्टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट को साधन-संपन्न बनाने के लिए सरकार हर सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर, रॉड आदि चीजें मिली हैं। पत्थर फेंकने की घटनाएं भी हुई हैं। लिहाजा जीआरपी, आरपीएफ, रेलवे प्रशासन और सिविल पुलिस को मिलकर काम करने की आवश्यकता है। लोकल इंटेलिजेंस को और मजबूत करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static