ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: न्यूयॉर्क में बोले CM योगी- उत्तर प्रदेश नए भारत का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 11:54 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 'न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन प्रोग्राम' न्यूयॉर्क में हो रहा है। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के मूल मंत्र 'रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म' को अपनाते हुए उत्तर प्रदेश नए भारत का ग्रोथ इंजन बनकर उभरा है। आज यूपी निवेशकों की पसंद बन रहा है। साथ ही उन्होंने ईज ऑफ डूईंग बिजनेस में उत्तर प्रदेश को अग्रणी राज्य भी बताया।

यूपी आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्य में शामिल हो चुका
योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों वाला राज्य है। यहां गुड गवर्नेंस, अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति है। उन्होंने कहा प्रदेश 25 से अधिक निवेश के अनुकूल अद्योगिक नीतियों के साथ ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में अग्रणी राज्य हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर वाले राज्य में शामिल हो चुका है।

भ्रष्टाचार और अपराध के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस है- सुरेश खन्ना 
वहीं न्यूयॉर्क में राज्य मंत्री सुरेश खन्ना ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा और संरक्षा का माहौल है। भूमि की उपलब्धता और विश्व स्तरीय कनेक्टिविटी है। भ्रष्टाचार और अपराध के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस है। हमारा लक्ष्य 10 लाख करोड़ के निवेश का है। यह एक स्थिर सरकार है, इसलिए नीति भी स्थिर होगी। राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी के साथ, 'इनवेस्ट यूपी' के तहत राज्य के लिए निवेशकों को आकर्षित करने के लिए इस सप्ताह न्यूयॉर्क और सैन फ्रांसिस्को का दौरे पर हैं।

आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स, कृषि और खाद्य प्रसंस्करण, रक्षा, एयरोस्पेस, फार्मास्युटिकल, मेडिकल डिवाइस, ऊर्जा ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रिक वाहन जैसे क्षेत्रों से विदेशी निवेश आए इस पर प्रतिनिधिमंडल का फोकस है। यूपी सरकार का ये प्रतिनिधिमंडल 15 दिसंबर को 'उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023' के लिए निवेशक शोकेस में भाग लेगा।

प्रदेश में 6 एक्सप्रेस पूरे हो चुके
अगले साल फरवरी में होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के लिए योगी सरकार के मंत्री इस समय विदेश दौरे पर हैं। आज न्यूयॉर्क में 'न्यू इंडिया ग्रोथ इंजन प्रोग्राम' कार्यक्रम किया गया। जिसके लिए सीएम योगी ने वीडियो के जरिए अपनी स्पीच भेजी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static