गोंडाः पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, रोते बिलखते हुए पिता बोला- मेरे बेटे को पीट-पीटकर मार डाला...

punjabkesari.in Thursday, Sep 15, 2022 - 02:09 PM (IST)

गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में हत्या के एक मामले में पूछताछ के लिए नवाबगंज थाने बुलाए गए एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पिता ने अपने बेटे की हत्या का आरोप पुलिस पर लगाया है। पिता का कहना है कि पुलिस पर पीट-पीटकर मेरे बेटे को मार डाला है। वहीं, इस मामले में कार्रवाई करते हुए नवाबगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर उनके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल, नवाबगंज के जैतपुर चौहान पुरवा इलाके में बीते दिनों एक झोलाछाप की हत्या हो गई थी। जिसके बाद इस मामले में गोंडा जिले के नवाबगंज थाने में पूछताछ के लिए लाए गए युवक देव नारायण यादव उर्फ देवा (22) की बुधवार को पूछताछ के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई थी। देवा को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

बता दें कि, मृतक के पिता राम बहादुर यादव ने बताया कि कुछ बीते दिनों एक झोलाछाप डॉक्टर की हत्या हुई थी। उसके मोबाइल में मेरे बेटे का नंबर था। पुलिस ने कहा कि कुछ सवाल पूछने के बाद लड़के को छोड़ देंगे। मैं थाने में जाकर बैठ गया था। नवाबगंज पुलिस ने एसओजी को सौंप दिया था। पुलिस वालों ने मेरे बेटे को बहुत पीटा और पीट-पीटकर पुलिस ने मेरे बेटे की हत्या कर डाली। दरअसल, मृतक बिजली विभाग में संविदा के पद पर लाइनमैन की नौकरी करता है। पुलिस झोलाछाप डॉक्टर की हत्या के मामले में उससे पूछताछ करना चाहती थी। जिसके लिए पुलिस ने उसे कस्टडी में लिया था। बुधवार दोपहर 3 बजे गांव के प्रधान और पिता ने अपने बेटे देव नारायण को नवाबगंज पुलिस और SOG को पूछताछ के लिए सौंपा था।

PunjabKesari

मामले में SOG प्रभावी सस्पेंड  
इस मामले में जिला अस्पताल पहुंचे पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि बीते दिनों हुई एक हत्या के मामले में पूछताछ के लिए एक युवक को थाने में लाया गया था। परिवार वाले भी वहीं मौजूद थे। युवक से अलग पूछताछ की जा रही थी। जैसा कि वहां पर उपस्थित थाने वालों ने बताया कि पूछताछ के दौरान इसकी तबीयत खराब हुई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है। यहां पर मैंने मृतक युवक की बॉडी देखी है। कोई विजिबल इंजरी नहीं है। पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इसके अलावा परिवार वाले जो भी तहरीर देंगे। फिलहाल नवाबगंज थानाध्यक्ष और एसओजी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।

समाजवादी पार्टी ने भी किया ट्वीट
परिवार के आरोपों के बाद गुस्साए लोगों ने जिला अस्पताल में हंगामा किया। पुलिस ने उन्हें शांत कराया। वहीं, समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि गोंडा में पुलिस द्वारा एक पिछड़े जाति के युवक देवनारायण यादव को योगी जी की बेलगाम पुलिस ने कस्टडी में मार डाला। लखीमपुर में दलित बालिकाओं की गैंगरेप और हत्या के बाद गोंडा में पिछड़े की पुलिसिया हत्या योगी सरकार में दलितों पर हो रहे अत्याचार की कहानी कह रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static