चलो बुलावा आया है... Mata Vaishno Devi जाने वालों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 01:48 PM (IST)

वारणसी, Mata Vaishno Devi: मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाने का प्लान बनाया है तो आपके के लिए खुशखबरी है। दरअसल, अगले महीने से गर्मियों की छुटि्टयां होने जा रही हैं। वहीं, भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कदम उठाती रहती है। तीर्थ स्थानों की तरफ जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ने से ट्रेनों में भीड़ भी बढ़नी शुरू हो गई है। ऐसे में मां वैष्णो देवी जाने वाले रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। वाराणसी-जम्मूतवी के लिए 26 मई को रेलवे नई स्पेशल ट्रेन 04662/04661 शुरू कर रहा है।
PunjabKesari
भीड़ को कम करने के लिए रेलवे 26 मई से दो स्पैशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। एक नई दिल्ली से और श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा के बीच तो दूसरी जम्मू तवी-वाराणसी के बीच चलने जा रही है। माता वैष्णो देवी की तरफ जाने वाली नई दिल्ली गति शक्ति स्पैशल एक्सप्रैस (04071 और 04072) 26 मई को दिल्ली से रात 11.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5.30 बजे कैंट स्टेशन से होते हुए दोपहर 11.25 कटड़ा स्टेशन पर पहुंचेगी। 27 मई को यही ट्रेन 6.50 पर चलेगी। इस ट्रेन के चलने से जम्मू कटड़ा जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा और ट्रेनों में भीड़ भी कम हो जाएगी।
PunjabKesari
वहीं जम्मू तवी वाराणसी के बीच स्पैशल ट्रेन (04662/04661) का संचालन 26 मई को किया जा रहा है। रात 11.20 बजे ट्रेन रवाना होगी और अगले दिन 10.55 बजे वाराणसी पहुंचेगी। स्पैशल रेलगाड़ी मार्ग में पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, लुधियाना, अम्बाला कैंट, यमुनानगर जगाधरी, सहारनपुर, मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ तथा प्रतापगढ़ स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रूकेगी।

अब ड्रेस में होंगे एसी कोच के अटेंडेंट
बनारस और मऊ रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों के एससी कोच में अटेंडेंट ड्रेस पहनेंगे। यह व्यवस्था यात्रियों की सहूलियत के लिए लागू की गई है। पूर्वाेत्तर रेलवे प्रशासन के मुताबिक, बेडरोल कर्मियों की ड्रेल नीली रहेगी, लेकिन उसपर नारंगी रंग का जैकेट पहनेंगे। पूर्वोत्तर तकनीकी कर्मचारियों की ड्रेस नीली रहेगी। यह व्यवस्था बनारस रेलवे स्टेशन से आने-जाने वाली ट्रेनों के एसी कोच में लागू रहेगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static