गोरखनाथ मंदिर अटैक: आरोपी मुर्तजा की पत्नी ने पूछताछ में किया बड़ा खुलासा, जांच एजेंसी हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 06, 2022 - 03:49 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा से लगातार पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस को नए सबूत हाथ लगे हैं। पुलिस को पता चला है कि मुर्तजा अपने घर की छत पर बीते कुछ दिनों से एयरगन से निशाना लगाना सीख रहा था।
PunjabKesari
खाली जगह पर एयरगन से निशानेबाजी सीख रहा था आरोपी
दरअसल, मुर्तजा की जन्म कुंडली खंगालने के लिए एटीएस की टीम उसके ससुराल जौनपुर भी पहुंची, जहां उसकी पत्नी से पूछताछ की गई। इससे पहले जांच टीम ने मुर्तजा अब्बासी के घर पर भी छानबीन की, जहां उन्हें एयरगन मिली। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ समय से वह घर में ही छत और खाली जगह पर एयरगन से निशानेबाजी सीख रहा था।

बता दें कि मुर्तजा अब्बासी की शादी 2019 में नगर के सब्जी मण्डी निवासी मुजफ्फरूल हक की बेटी उम्मे सलमा उर्फ शादमा के साथ हुई थी। जांच टीम को मुजफ्फरूल हक ने बताया कि मेरी बेटी की शादी 1 जून 2019 में मुर्तजा अब्बासी के साथ हुई थी, लेकिन उसकी सास मेरी बेटी को परेशान करती थी। इस लिए हम शादी के कुछ ही दिन बाद सितम्बर 2019 को बेटी को वापस अपने घर बुला लिया।
PunjabKesari
मेरे साथ बहुत कम बात करता था पति- आरोपी की पत्नी
इस बारे में मुर्तजा की पत्नी उम्मी सलमा ने आतंकी संगठन से मुर्तजा के सम्बंध के सवाल पर कहा, मेरे समय में कुछ भी नहीं था। उनकी मम्मी मुझे परेशान करती थीं। वह मेरे साथ बहुत कम बात करता था। जाकिर नाइक का वीडियो देखने के सवाल पर सलमा ने कहा मेरे सामने तो कभी जिक्र नहीं किया, लेकिन कभी-कभी वीडियो देखते थे। मम्मी कभी-कभी परेशान करती थी।

इंजीनियरिंग पास है आरोपी मुतर्जा
बता दें कि मुर्तजा ने 2015 में आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की है उसके बाद उसने दो कंपनियों में नौकरी भी की है। 2015 में इंजीनियरिंग पास करने के बाद उसने पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज में काम किया और फिर एस्सार पेट्रोकेमिकल्स में काम किया।
PunjabKesari
इंटरनेट पर जेहादी वीडियो सर्च करता था आरोपी
गौरतलब है कि मुर्तजा से पूछताछ और पड़ताल में जांच एजेंसियों को ये पता चला है कि वह आईएसआईएस से जुड़े वीडियो लगातार देखता था। इसके अलावा कट्टरपंथी मौलाना जाकिर नाइक के भड़काऊ भाषण भी देखता था। सुरक्षा बलों ने पूछताछ में पता लगाया है कि इंटरनेट पर जेहादी वीडियो सर्च करने के दौरान वह कट्टरपंथियों के संपर्क में आया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static